For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सभी नौ हलकों में शुरू होगी मेडिकल वैन सेवा : जिंदल

08:56 AM Jul 15, 2024 IST
सभी नौ हलकों में शुरू होगी मेडिकल वैन सेवा   जिंदल
पूंडरी हलके में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में सांसद नवीन जिंदल का स्वागत करते पूर्व विधायक तेजबीर सिंह, अनिता चौधरी व अन्य। -हप्र
Advertisement

कैथल, 14 जुलाई (हप्र)
सांसद नवीन जिंदल ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र के लोगों के लिए सभी नौ हलकों में मेडिकल वैन की सेवा अगले महीने से शुरू कर दी जाएगी। प्रत्येक गांव में लोगों के घर द्वार तक पहुंच कर ये मेडिकल वैन स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ देगी। इसमें अनुभवी चिकित्सकों की टीम व सहयोगी स्टाफ भी मौजूद रहेगा। खास बात यह है कि यह सेवा उनकी ओर से पूर्व कार्यकाल की तरह नि:शुल्क जारी रहेगी।
सांसद नवीन जिंदल रविवार को गांव टीक, बरोट, बंदराणा, रसूलपुर, बेगपुर, जडौला, सोलू माजरा व फरल में आयोजित धन्यवादी कार्यक्रमों में पहुंचे थे। इस दौरान जब ग्रामीणों ने अस्पताल या डिस्पेंसरी न होने की बात सांसद जिंदल के समक्ष रखी तो उन्होंने कहा कि वे पूरा अस्पताल ही मेडिकल वैन के रूप में गांव-गांव में भेज देंगे।
उन्होंने पूंडरी हलके के ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी। सांसद जिंदल ने सरपंचों एवं प्रतिनिधियों से आग्रह करते हुए कहा कि जब भी वे पंचायत का मांग पत्र उन्हें सौंपते हैं तो उसमें मांगों को क्रम अनुसार लिखे। जो मांग सबसे जरूरी हो उसे पहले नंबर पर रखें और उसके बाद क्रम अनुसार जो काम पहले होने वाले हैं उनको पहले लिखें।
क्योंकि अक्सर जब मांग पत्र लिखा जाता है तो उसमें जो कार्य बाद में होने वाले होते हैं, उन पर पहले काम शुरू हो जाता है जिससे जरूरी कार्य पेंडिंग रह जाते हैं। इसलिए जरूरी कार्यों को प्राथमिकता दें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में पंचायती राज संस्थाओं को मजबूत बनाने की दिशा में कार्य किया जा रहा है। ग्राम वासियों की ओर से सांसद को पगड़ी पहनकर सम्मानित किया गया। सांसद जिंदल के धन्यवादी दौरे के कार्यक्रमों में उनके साथ पूर्व विधायक तेजबीर सिंह, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिता चौधरी, व्यापार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री विकास गर्ग, सतपाल जांबा, सरपंच सोनिका रानी, सरपंच संदीप कुमार, प्रीति, अंजलि, ट्विंकल राणा आदि मौजूद थे।

जिम होंगे स्थापित

सांसद ने सभी गांव में युवाओं के लिए जिम और बच्चों के लिए क्रिकेट किट देने की घोषणा भी की। सांसद ने कहा कि उनका प्रयास है कि बच्चे स्किल्ड बेस एजुकेशन की तरफ बढ़ें। इसके लिए प्राइमरी स्तर से ही उन्हें अंग्रेजी भाषा, बोल-चाल में निपुण, खान-पान और रहन-सहन आदि में ट्रेंड करना पड़ेगा। शिक्षा के साथ-साथ इन सभी बातों पर भी उनका ध्यान रहेगा। इस मौके पर सांसद नवीन जिंदल और सतपाल जांबा, संयोजक जिला स्वच्छता अभियान ने स्वयं सेवकों और गांव वासियों के साथ मिलकर एक पेड़ लगाकर वृक्षारोपण के अभियान को सफल बनाने के लिए लोगों से अपील भी की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×