मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मजदूर मुक्ति मोर्चा ने थाने के सामने दिया धरना

07:22 AM Aug 14, 2024 IST

बरनाला, 13 अगस्त (निस)
कुछ दिन पहले गांव काहनेके में अमरूद तोड़ने के शक में नाबालिग बच्चे की पिटाई कर दी गई थी। मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब आजाद ने बैठक की थी। भगवंत सिंह सूबा प्रधान मजदूर मुक्ति मोर्चा पंजाब तथा सूबा कमेटी मेंबर आजाद समाज पार्टी ने कहा कि कुछ दिन पहले बच्चे से एक जमींदार ने मारपीट की थी जो अस्पताल में दाखिल है। इस संबंध में थाना रूड़ेके कलां में केस दर्ज हुआ लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। उन्होंने आरोप लगाए थे कि आरोपी धनाढ्य परिवार से संबंध रखता है जिसका काफी रूतबा है। स्कूल की सीसीटीवी में वह बच्चे को पीटता दिखाई दे रहे है लेकिन स्कूल प्रशासन ने मिलीभगत कर सीसीटीवी फुटेज ही डिलीट कर दी।
आरोपी 35-40 एकड़ जमीन का मालिक है जिसकी काफी पहुंच है। उन्होंने कहा कि 8 दिन हो गए लेकिन आज तक कार्रवाई नहीं हो पाई है। बुधवार को मजदूर मुक्ति मोर्चा ने पुलिस स्टेशन रूड़ेके कलां के समक्ष धरना दिया। मजदूर मुक्ति मोर्चा के जिला प्रधान मक्खन सिंह रामगढ़, शिंगारा सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले गांव काहनेके में गरीब परिवार के नाबालिग बच्चे की मारपीट की गई थी जोकि एससी से संबंधित था। पुलिस ने आरोपी पर पर्चा दर्ज कर लिया था लेकिन उस पर्चे में एससी संबंधित कोई भी धारा नहीं लगाई। इसके विरोध उन्होंने यह धरना लगाया है।
पुलिस स्टेशन रूड़ेके कलां के इंस्पेक्टर जगजीत सिंह ने कहा कि पुलिस ने आरोपी पर केस दर्ज कर लिया है। 17 अगस्त को संगठन के साथ बैठक की रखी गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement