मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बठिंडा गद्दा फैक्टरी में भीषण आग, तीन मजदूर जिंदा जले

07:02 AM Sep 19, 2024 IST
बठिंडा में मंगलवार रात फैक्टरी में लगी आग में जले शेड और ट्रकों से उठती लपटें। -पवन शर्मा

विकास कौशल/निस
बठिंडा, 18 सितंबर
बठिंडा में डबवाली रोड पर गांव गहिरी बुट्टर में गद्दे और लकड़ी का सामान बनाने वाली फैक्टरी हेरिटेज इंडस्ट्रीज में मंगलवार रात करीब 10 बजे भीषण आग लग गई। जिस वक्त आग लगी उस वक्त वहां सात मजदूर मौजूद थे। इस दर्दनाक हादसे में तीन मजदूरों की आग में जिंदा जलने से मौत गई जबकि 4 मजदूरों ने भागकर अपनी जान बचाई। आग इतनी भयानक थी कि इसकी लपटें दूर तक दिखाई दे रही थीं। आग की सूचना पाकर बठिंडा फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची, लेकिन आग तेजी से फैल रही थी। इस आग से फैक्टरी के तीन शेड जलकर स्वाहा हो गए और साथ ही दो ट्रक भी जल गए। आग पर काबू पाने के लिए बठिंडा की आठ फायर ब्रिगेड गाड़ियों के अलावा श्री गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी और हरियाणा के डबवाली, भुच्चो मंडी, तलवंडी साबो, मानसा और गिदड़बाहा से भी दमकल गाड़ियां बुलाई गईं। आग पर 65 गाड़ियों ने 6 घंटे में आग पर काबू पाया।
इस संबंध में फैक्टरी में काम करने वाले मजदूर बलकार सिंह ने बताया कि उसके समेत पांच मजदूर रैंप लगा रहे थे। इसी बीच भीषण आग लग गई और कर्मचारी फैक्टरी से बाहर भाग गए, जबकि उनके तीन साथी लखवीर सिंह, निंदर सिंह और विजय सिंह का कहीं पता नहीं चला। आग इतनी तेजी से फैली कि उसने पूरी फैक्टरी को अपनी चपेट में ले लिया।
आग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे बठिंडा के एडीसी नरिंदर सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन ने आग पर काबू पाने के लिए बठिंडा जिले के साथ-साथ अन्य जिलों से भी दमकल गाड़ियां मंगवाईं। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन इस घटना में तीन मजदूरों की मौत हो गई है, जिनके शवों को अस्पताल ले जाया गया है। मृतकों की पहचान लखवीर सिंह, निंदर सिंह और विजय सिंह के रूप में हुई है। तीनों मजदूर पास के गांव शेरगढ़ के रहने वाले थे। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement