मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शहीद प्रदीप नैन के पिता बलवान को दिया ब्रेव फैमिली अवॉर्ड

10:43 AM Jul 20, 2024 IST
शहीद प्रदीप नैन के पिता को सम्मानित करते वीरेश शांडिल्य एवं सुनैना चौटाला। -निस
Advertisement

नरवाना, 19 जुलाई (निस)
‘ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी, जो शहीद हुए हैं उनकी जरा याद करो कुर्बानी’। उपरोक्त शब्द एंटी टेरेरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने नरवाना के गांव जाजनवाला में पहुंचकर शहीद कमांडो प्रदीप नैन के श्रद्धांजलि सभा में कहे। शांडिल्य ने शहीद प्रदीप नैन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें सलाम किया व प्रदीप के पिता बलवान सिंह व माता रामस्नेही व बहन मंजू व पत्नी मनीषा को सांत्वना दी। यहां पूर्व विधायक एवं इनेलो नेता सुनैना चौटाला ने शहीद परिवार के प्रति सांत्वना प्रकट की और शहीद कमांडो प्रदीप नैन को श्रद्वाजंलि दी। शांडिल्य ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार शहीदों के परिजनों को एक करोड़ रूपए दे रही है लेकिन भारत माता की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त होने वाले हर सेना के जवान को देश के 140 करोड़ लोगों को उसके अकाउंट में एक -एक रूपया भेजना चाहिए ताकि शहीद के परिजनों को 140 करोड़ की मदद के रूप में राशि मिले और ऐसा होने से हर दूसरा परिवार अपने बेटे-बेटी को देश की सरहदों की रक्षा के लिए भेजेगा। शांडिल्य ने कहा कि वह 30 साल से आतंकवाद के खिलाफ लड़
रहे हैं।
एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने मांग की कि हरियाणा के तमाम शहीद चाहे 1965 जंग के हों, 1971 की जंग के हों या करगिल शहीद हों या फिर जम्मू कश्मीर में आतंकवाद से लोहा लेते हुए न्यौछावर हुए हों सबका चंडीगढ़ में मेमोरियल बनाया जाए। साथ ही वीरेश शांडिल्य ने शहीद की पत्नी मनीषा एवं शहीद की बहनों को क्लास वन नौकरी व शहीद के माता पिता को पेट्रोल पंप या गैस एजेंसी करगिल युद्ध की तरह शहीद के परिजनों को देने की मांग की। साथ ही वीरेश शांडिल्य ने कहा कि शहीद के माता पिता को अलग-अलग पेंशन और बेटे की शहादत से मिले एक करोड़ में से 50 लाख रूपए माता पिता को देने के लिए रक्षा मंत्री गाइड लाइन बनाएं। शहीद को कोई भी मरणोपरांत सम्मान मिले तो वह शहीद की मां को मिले। इस अवसर पर मुकुल गोयल, एडवोकेट आदित्य शांडिल्य, गोल्डी आदि भी मौजूद थे। इस मौके पर एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने शहीद प्रदीप नैन के पिता बलवान सिंह को ब्रेव फैमली अवार्ड और दोशाला पहनाकर सम्मान दिया।

नहीं आया कोई प्रशासनिक अधिकारी

वीरेश शांडिल्य ने कहा कि दु:ख का विषय है कि आज श्रद्धांजलि सभा में कोई भी सरकार का प्रतिनिधि एवं जिला से कोई भी प्रशासनिक अधिकारी नहीं आया। शुक्रवार को जाजनवाला गांव में पैरो कमांडो शहीद प्रदीप नैन की सरकारी स्कूल में श्रद्धांजलि सभा रखी गई। सर्वजातीय बिनैण खाप के प्रधान रघुबीर नैन ने श्रद्धांजलि अर्पित कर सरकार से मांग की कि शहीद प्रदीप की पत्नी व पिता को सरकार एक- एक करोड़ रूपये, शहीद के नाम से गांव के स्कूल का नाम रखना चाहिये। शहीद प्रदीप की मां को सरकार एक पेट्रोल पंप या एक गैस एजेंसी दे। पंचायती सरदारों के अलावा हरयाणवी कलाकार कुलबीर उर्फ केडी व हरियाणा पुलिस में सेवार्थ समाजसेवी सुनील संधू, सुनैना चौटाला, कैप्टन वीर चक्र भूपेंद्र, पर्वतारोही अनीता कुंडू, अंकुश परोचा, सुमन बेदी पिंकी दनोदा, बिट्टू नैन ने भी शहीद प्रदीप को श्रद्धांजलि दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement