For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शहीद अमरदीप को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई

08:01 AM Jul 19, 2024 IST
शहीद अमरदीप को राजकीय सम्मान के साथ दी अंतिम विदाई
नारनौंद के गांव कोथ कलां में बलिदानी अमरदीप को अंतिम विदाई देते सेना के जवान व ग्रामीण।-निस
Advertisement

नारनौंद, 18 जुलाई (निस)
जम्मू के ग्रामीण क्षेत्र ढूमी मालपुर के सैन्य शिविर में तैनात लांस नायक अमरदीप को आज उनके गांव कोथ कला में अंतिम विदाई दी गई। लांस नायक की गोली लगने से मौत हो गई। कानाचक्क पुलिस ने हरियाणा के हिसार जिले के कोथ कलां निवासी सैन्य कर्मी अमरदीप (24 वर्षीय) के शव का जीएमसी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया। एसएचओ शाम लाल ने बताया कि घटना के समय अमरदीप गार्ड रूम में ड्यूटी पर तैनात था। अचानक उसकी सर्विस राइफल से गोली चल गई और वह घायल हो गया। अमरदीप को सैन्य अस्पताल अखनूर ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। बृहस्पतिवार को गांव कौथ कला में अमरदीप का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।
हरियाणा पुलिस की सलामी गार्द ने उनको सलामी दी। सैकड़ों की संख्या में लोग उनको श्रद्धांजलि देने पहुंचे। इस दौरान सभी की आंखें नम हो गई। गांव के युवाओं ने शहीद अमरदीप के नारे लगाए। हिसार कैंट से सूबेदार वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में सेना की टुकड़ी भी उनको श्रद्धांजलि देने पहुंची।
अमरदीप के परिजनों ने कहा कि उनका बेटा भारत माता की रक्षा करते हुए शहीद हुआ है। इस मौके पर नये तहसीलदार अभिमन्यु, मिर्चपुर चौकी प्रभारी धोलू राम, गांव के सरपंच महा सिंह, जिला पार्षद सुखबीर संधू, दिनेश श्योराण, रमेश श्योराण, अनिल संधू, सुरेश कोथ ने भी उनको श्रद्धांजलि दी।
ट्रेनिंग के बाद जम्मू के ढूमी मालपुर सैन्य शिविर में उनकी पोस्टिंग हो गई। अमरदीप का बड़ा भाई संदीप भी फौज में ही तैनात है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×