मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ट्रेन के आगे छलांग लगाकर विवाहिता ने दी जान

08:39 AM Oct 15, 2024 IST
सोनीपत, 14 अक्तूबर (हप्र)
दहेज प्रताड़ना से तंग महिला ने शनि मंदिर के पास ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। पिता ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाकर आत्महत्या को विवश करने का मुकदमा दर्ज कराया है। साथ ही मायका पक्ष का आरोप है कि उनकी बेटी को बेटा पैदा नहीं होने के चलते भी परेशान किया जा रहा था।
राजकीय रेलवे पुलिस थाना प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि पुलिस को सोमवार को सूचना मिली कि शनि मंदिर के पास एक महिला ने कालका शताब्दी एक्सप्रेस के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद पुलिस ने जांच की तो महिला की पहचान सोनीपत के जटवाड़ा स्थित वाल्मीकि मोहल्ला निवासी बिंदू (35) के रूप में हुई। मामले की सूचना परिजनों को दी गई। शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल के शव गृह भिजवाया गया। सूचना मिलते ही महिला के मायके पक्ष के लोग भी अस्पताल पहुंचे।
गन्नौर निवासी रामनिवास ने आरोप लगाया कि उन्होंने बेटी बिंदू की शादी नवंबर, 2013 में जटवाड़ा स्थित वाल्मीकि मोहल्ला निवासी नितिन के साथ की थी। शादी के बाद से ही बेटी को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जाने लगा था। कई बार सामाजिक तौर पर समझौता भी किया। बार-बार समझाने पर भी ससुराल पक्ष बाज नहीं आया। सोमवार सुबह भी बेटी के साथ बुरी तरह मारपीट की गई थी। जिससे तंग आकर बेटी ने ट्रेन से कटकर जान  दे दी।
 पुलिस ने मामले में रामनिवास के बयान पर पति नितिन सहित सास, ससुर, जेठ व जेठानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।
"महिला ने ट्रेन से कटकर जान दी है। परिजनों ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए आत्महत्या को विवश करने की बात कही है। मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।"
महावीर सिंह
प्रभारी राजकीय रेलवे पुलिस

 तीन बेटियां होने पर किया जाता था परेशान

महिला के मायके वालों ने आरोप लगाया कि बिंदू ने शादी के बाद तीन बेटियों को जन्म दिया था। बेटा नहीं होने के चलते ससुराल पक्ष के लोग लगातार प्रताडि़त करते थे। जिससे भी बेटी परेशान रहती थी।
Advertisement
Advertisement