For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

व्यापारी की हत्या के विरोध में बठिंडा में बाजार बंद

07:54 AM Oct 30, 2023 IST
व्यापारी की हत्या के विरोध में बठिंडा में बाजार बंद
कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू रविवार को बठिंडा में मृत व्यापारी के परिजनों के साथ प्रदर्शन स्थल पर उपायुक्त व अन्य अधिकारियों से बातचीत करते हुए। -पवन शर्मा
Advertisement

विकास कौशल/निस
बठिंडा, 29 अक्तूबर
बठिंडा में मॉल रोड मार्केट एसोसिएशन के प्रधान हरजिंदर सिंह जौहल उर्फ मेला की हत्या के विरोध में रविवार को शहर की सारी दुकानें बंद रहीं। मॉल रोड पर व्यापार मंडल, समाजसेवी संस्थाओं और राजनीतिक पार्टियों के लोग हनुमान चौक पर रोष प्रदर्शन में शामिल हुए। व्यापारियों ने पंजाब सरकार और पुलिस के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की। दुकानदारों के गुस्से को देखते हुए फौजी चौक के आसपास काफी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी। उधर, व्यापारी जौहल की हत्या के करीब 21 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। मृत व्यापारी के मोबाइल फोन से लेकर सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बावजूद पुलिस ने अभी तक हत्यारों के संबंध में कोई खुलासा नहीं किया है।

धरने में पहुंचे सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिद्धू।-पवन शर्मा

दोपहर बाद डीसी और एसएसपी ने प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिया। इस दौरान व्यापार मंडल और समाजसेवी संस्थाओं ने परिवार को एक करोड़ की राशि और बच्चों को सरकारी नौकरी की मांग की। प्रशासन की ओर से आश्वासन मिलने के बाद देर सायं मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू भी व्यापारियों के धरने में पहुंचे। उन्होंने कहा कि पंजाब की कानून व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो चुकी है। बलकौर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार को दूसरे राज्यों की तरह सख्त कानून बनाने होंगे। पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू भी दुकानदारों के धरने पर पहुंचे। उन्होंने कहा कि प्रदेश अराजकता की तरफ बढ़ रहा है। राज्य में हर रोज दिन-दहाड़े कत्ल हो रहे हैं, गैंगस्टर कारोबारियों से फिरौती मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान, उनके मंत्री और विधायक कोई भी पीड़ित परिवार का हालचाल जानने के लिए नहीं पहुंचा। इस बीच, बठिंडा पुलिस ने गोलियां चलाने के दोनों आरोपियों की फोटो जारी की है। पुलिस ने दोनों शूटर्स के बारे में किसी भी तरह की सूचना देने वाले को 2 लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है। बठिंडा के एसपी सिटी नरिंदर सिंह ने कहा कि धारा 302 के तहत केस दर्ज किया जा चुका है। शुरुआती इन्वेस्टिगेशन में कुछ सुराग मिले हैं जिनके आधार पर केस को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×