For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कई छात्रों ने हासिल किया जिंदगी का मुकाम

08:15 AM Oct 05, 2024 IST
कई छात्रों ने हासिल किया जिंदगी का मुकाम
यमुनानगर में शुक्रवार को संस्था ‘एक प्रयास-आपके साथ’ के वार्षिक मिलन समारोह में मौजूद मुख्य अतिथि, विद्यार्थी एवं अभिभावक। -हप्र
Advertisement

सुरेंद्र मेहता/हप्र
यमुनानगर, 4 अक्तूबर
सामाजिक संस्था ‘एक प्रयास आपके साथ’ ने जिमखाना क्लब में वार्षिक मिलन समारोह का आयोजन किया। समारोह में लाभार्थी विद्यार्थी, उनके अभिभावक तथा शहर के अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे। मीडिया प्रभारी विनय मोहन ने बताया कि कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जगाधरी के पतंजलि के शोरूम की संचालिका अमिता बंसल रहीं। क्लब के प्रांगण में पौधरोपण के बाद आरएस शर्मा, विशेष सलाहकार शीशपाल चौहान, कुंदन कालड़ा व सुशील गुलाटी ने उनका स्वागत किया। इस अवसर पर छछरौली स्थित राजकीय कॉलेज के प्रोफेसर डॉ़ संजीव शर्मा, कृष्ण पाल सैनी मौजूद थे।
चेयरमैन आरएस शर्मा ने बताया कि अमिता बंसल सामाजिक कार्यों में लगी रहती हैं। उन्होंने जब संस्था के बारे में सुना तो वे बेहद हैरान हुई कि ये ऐसी संस्था है जो गरीब बच्चों का भविष्य सुधारने में लगी है। आरएस शर्मा ने संस्था की उपलब्धियों के बारे में बताया कि 30 बच्चों में से एक लड़की एसडी स्कूल में टीचर लग गयी है लेकिन अभी भी आगे पढ़ रही है। दो बच्चे, अंकुश पांडेय व पवन भट टीसीएस कम्पनी, नोएडा में एक अच्छे पैकेज पर नौकरी पा चुके हैं। एक छात्रा उमा टेस्ट पास करके एमए इतिहास में बनारस के प्रतिष्ठित कॉलिज में दाखिला ले चुकी है।
कार्यक्रम में आई लाभार्थी छात्रा सलोनी ने संस्था का आभार जताया और इसके सदस्यों को अपना दूसरा अभिभावक बताया। उसने बताया कि 2021 से संस्था उसका सारा खर्च उठा रही है। पढ़ने के लिए टैबलेट, किताबें, स्टेशनरी, फीस, होस्टल, बस पास का सब खर्च संस्था उपलब्ध करवाती है।
इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम हुये जिसमें कार्यकारिणी के विशेष सलाहकार शीशपाल चौहान ने ज़िंदगी के सफर में गुज़र जाते हैं जो मुकाम गीत सुना कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अलावा बलदेव बत्रा, सुशील गुलाटी, सुरेंद्र कंबोज, डाॅ़ संजीव शर्मा ने संस्था की कार्य प्रणाली की प्रशंसा की और छात्रों के लिए अभिप्रेरक प्रसंग प्रस्तुत किए। हरियाणा इतिहास संकलन समिति के प्रांतीय अध्यक्ष डाॅ़ रमेश धारीवाल ने भारतीय संस्कृति का बेहतरीन वर्णन किया। इस मौके पर संस्था के सम्मानित सदस्य डाॅ़ एमपी अग्रवाल, गोपाल भारद्वाज, वीरेन्द्र शर्मा, ओम प्रकाश सैनी, चरण जीत, पिरथी सैनी, सतीश कौशिक, सर्वोदय गोयल, सुरेंद्र अरोड़ा, गुलशन शर्मा, रतिपुरी, राम सेवक, रजनीश पुरी, नंद लाल कालड़ा और हितेश कंसल मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement