For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीयू में धरने पर बैठे छात्रों को समर्थन देने पहुंचे कई संगठन

11:38 AM Aug 11, 2022 IST
पीयू में धरने पर बैठे छात्रों को समर्थन देने पहुंचे कई संगठन
Advertisement

चंडीगढ़, 10 अगस्त (ट्रिन्यू)

पंजाब विश्वविद्यालय में अंबेडकर छात्र संघ द्वारा डीएमसी जारी करने को लेकर दिये जा रहे धरने पर आज कई संगठनों जैसे-सीटीयू एससी/एसटी/बीसी कर्मचारी संघ और गुरु रविदास सभा एवं कर्मचारी संघ, पीजीआई से गुरु रविदास सभा सेक्टर-30 से ओपी चोपड़ा, डॉ. बीआर अंबेडकर मिशनरी वेलफेयर एसोसिएशन, मोहाली की अध्यक्ष गुरदीप कौर अपनी टीम के साथ छात्रों के साथ एकजुटता जाहिर करने पहुंचे। पंजाब एससीएसटी आयोग के सदस्य ज्ञानचंद और प्रभदयाल और एससी/बीसी शिक्षक संघ पंजाब, गुरु रविदास सभा सेक्टर 30 चंडीगढ़, कमजोर वर्ग मंच के डॉ. पॉल भी धरनास्थल पर एससी छात्रों से मिलने पहुंचे।

Advertisement

याद रहे इसे लेकर बनी कमेटी की सिफारिशें 13 अगस्त को होने वाली सिंडिकेट की बैठक में लायी जायेंगी। दरअसल सबसे बड़ी बात ये है कि पंजाब सरकार ने अभी तक छात्रवृत्ति के पैसे जारी नहीं किये हैं। कई छोटे विभागों के छात्र तो अपने पैसे खुद जमा कराकर डीएमसी/डिग्री ले जा चुके हैं मगर कुछ विभाग ऐसे हैं जहां फीसें 70-75 हजार तक है। पीयू को अंदेशा है कि छात्रवृत्ति का पैसा छात्रों के खाते में आने पर वे पैसा जमा करायेंगे भी या नहीं। एससी छात्रों से संबंधित लगभग 21 करोड़ रुपये पीयू और कालेजों का फंसा हुआ है।

जल्द हल निकलेगा : रजिस्ट्रार

Advertisement

इस बीच, पीयू रजिस्ट्रार वाईपी वर्मा ने बताया कि एससी छात्रों को ओरिजनल डीएमसी जल्द जारी करने को लेकर पीयू प्रशासन गंभीर है और लगातार छात्रों से संपर्क बनाये हुए है। प्रयास है कि जल्द ही मसला हल हो जाये। उन्होंने पीयू के कर्मचारियों को नसीहत दी कि वे बेवजह छात्रों के इस मुद्दे का राजनीतिकरण न करें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×