For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिसार, सिरसा में मोर्चाबंदी करेंगे मनोहर

10:41 AM Apr 05, 2024 IST
हिसार  सिरसा में मोर्चाबंदी करेंगे मनोहर
Advertisement

कुमार मुकेश/हप्र
हिसार, 4 अप्रैल
पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल करनाल के साथ-साथ प्रदेश के अन्य नौ संसदीय क्षेत्रों में भी माइक्रो मैनेजमेंट के साथ उतरेंगे। शुरुआत हिसार और सिरसा संसदीय क्षेत्रों से होगी। दोनों लोकसभा क्षेत्रों में भाजपा प्रत्याशियों को लेकर अच्छा फीडबैक नहीं मिला है। इसी को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया है। इस दौरान वे न सिर्फ नाराज भाजपा कार्यकर्ताओं व नेताओं की नब्ज टटोलेंगे बल्कि निष्क्रिय हो रहे प्रमुख नेताओं के भी पेंच कसेंगे।
पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल शुक्रवार को हिसार पार्टी कार्यालय में हिसार लोकसभा क्षेत्र के सभी नौ हलकों के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। इनमें हिसार से डॉ. कमल गुप्ता, आदमपुर से भव्य बिश्नोई, हांसी से विनोद भ्याणा, बवानीखेड़ा से बिशंबर सिंह भाजपा के विधायक हैं। ऐसे में नौ हलकों में से चार हलकों के विधायकों के इस बैठक में उपस्थित होने की
संभावना है।
हिसार लोकसभा सीट से भाजपा ने रानियां से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह को पार्टी में शामिल करके अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इसके अलावा किसी भी पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। यहां पर पार्टी प्रत्याशी द्वारा पहले ब्राह्मणों के खिलाफ की गई टिप्पणी और बाद में किसानों के विरोध के कारण पार्टी को चिंता है।
इसी प्रकार मनोहर लाल शनिवार को सिरसा में पार्टी कार्यालय में सिरसा लोकसभा क्षेत्र के पार्टी विधायकों, नेताओं व प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। सिरसा लोकसभा क्षेत्र में फतेहाबाद से दुड़ाराम, रतिया से लक्ष्मण नापा ही भाजपा के विधायक हैं, जबकि रानिया से निर्दलीय विधायक रणजीत सिंह भाजपा में शामिल हो चुके हैं। सिरसा से एचएलपी विधायक गोपाल कांडा ने भाजपा को समर्थन दिया हुआ है लेकिन इस समय इनकी स्थिति स्पष्ट नहीं है। सिरसा से भाजपा ने अशोक तंवर को अपना प्रत्याशी घोषित किया हुआ है। अशोक तंवर आम आदमी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। यहां पर भी भाजपा के अलावा किसी ने भी अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। यहां पर अशोक तंवर का लगातार विरोध हो रहा है जिसकी रिपोर्ट भी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के पास है।

कुरुक्षेत्र में भी वर्करों की नब्ज टटोलेंगे

मनोहर लाल 7 अप्रैल को ही कुरुक्षेत्र स्थित पार्टी कार्यालय में प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे। इस लोकसभा क्षेत्र से थानेसर से सुभाष सुधा, पिहोवा से संदीप सिंह, कलायत से कमलेश ढंढा, कैथल से लीला राम भाजपा के विधायक हैं। इस लोकसभा सीट पर भाजपा ने पूर्व सांसद नवीन जिंदल को जबकि इंडिया गठबंधन ने आम आदमी पार्टी के पूर्व सांसद सुशील गुप्ता को तथा इनेलो ने अभय सिंह चौटाला को अपना प्रत्याशी घोषित किया
हुआ है।

Advertisement

सिरसा में 7 को पड़ाव डालेंगे सीएम नायब सैनी

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के अलावा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी 7 अप्रैल को सिरसा में पड़ाव डालेंगे और रात्रि विश्राम भी सिरसा में ही करेंगे। वे 7 अप्रैल को सिरसा में पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रणनीति बनाएंगे। इससे पूर्व मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी 5 अप्रैल को पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में रतिया की अनाज मंडी में जनसभा को सभी संबोधित करेंगे।

Advertisement

रोहतक में 7 को बैठक लेंगे पूर्व मुख्यमंत्री

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल 7 अप्रैल को रोहतक स्थित पार्टी कार्यालय में रोहतक संसदीय क्षेत्र के नेताओं व कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे और नब्ज टटोलेंगे। इस संसदीय क्षेत्र में कोसली से लक्ष्मण सिंह ही भाजपा के विधायक हैं। इसी सीट पर भाजपा ने पूर्व सांसद अरविंद शर्मा को अपना प्रत्याशी घोषित किया हुआ हैं, वहीं कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने अभी से अपनी तैयारी शुरू कर दी है लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×