For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मनोहर लाल की बौखलाहट बता रही कि प्रदेश में सभी 11 सीटें हार रही भाजपा : उदयभान

08:46 AM May 30, 2024 IST
मनोहर लाल की बौखलाहट बता रही कि प्रदेश में सभी 11 सीटें हार रही भाजपा   उदयभान
गुरुग्राम में बुधवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते प्रदेशाध्यक्ष उदयभान व अन्य। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 29 मई (हप्र)
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की झल्लाहट और बौखलाहट बता रही है कि वह सभी लोकसभा और करनाल का विधानसभा चुनाव हार रहे हैं उनका दावा है कि कांग्रेस सभी 11 स्थान पर जीत
रही है।
कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बुधवार को पार्टी कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मंगलवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस का जवाब देते हुए उदयभान ने कहा कि साढ़े नौ साल मुख्यमंत्री रहे और अब गैर सरकारी रूप से मुख्यमंत्री का चार्ज ले रहे हैं। हरियाणा में ट्रिपल इंजन की सरकार है इसके बावजूद भाजपा हार रही है। यह चुनाव मोदी बनाम इंडिया और मनोहर लाल बनाम भूपेंद्र हुड्डा था। हरियाणा की जनता ने खुद आगे बढ़कर उत्साह के साथ कांग्रेस का हाथ पकड़ा है और भाजपा के खिलाफ मतदान किया है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल इस बात का जवाब दें कि वे साढ़े नौ साल अधिकृत रूप से और अब अनाधिकृत रूप से मुख्यमंत्री का चार्ज लेकर भी लोगों की जन समस्याएं क्यों नहीं सुलझा पाए।
रोहतक और सिरसा में कांग्रेस ने किया बोगस मतदान पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के इस आप पर उदयभान ने कहा कि इस बार हम चौकस हैं इसलिए भाजपा बौखला रही है। पिछली बार उन्होंने रोहतक में गड़बड़ की थी इस बार गड़बड़ हम नहीं करने दे रहे इसलिए झूठे आरोप लगा रहे हैं।
पूर्व मुख्यमंत्री के इस आरोप पर कि कुछ कर्मचारियों ने जानबूझकर भाजपा को हराने के लिए पेंशन आदि मामलों में गड़बड़ की थी, उनके खिलाफ 4 तारीख को कार्रवाई की जाएगी, उदयभान ने कहा कि जब उनके काबू में प्रशासन नहीं है तो उन्हें वैसे भी सत्ता छोड़ देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल सबसे ज्यादा असफल मुख्यमंत्री साबित हुए हैं। यह पहली ऐसी सरकार है जो बहुमत खो चुकी है लेकिन उसे एक तरफ से मुख्यमंत्री और एक तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री पकड़ कर चलाने की कोशिश कर रहे हैं।
उदयभान ने बादशाहपुर से विधायक भाई राकेश दौलताबाद के निधन पर शाेक व्यक्त किया और कहा कि इस दुःख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी उनके परिवार के साथ खड़ी है।
इस मौके पर पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया, वीरेंद्र यादव बिल्लू, पंकज डावर आदि नेता मौजूद थे।

तीन इंजन की फेल सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल

उदयभान ने राज्यपाल से मांग की कि इस तीन इंजन की फेल सरकार को तुरंत बर्खास्त कर राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए ताकि वर्तमान में बिजली पानी संकट से निपटा जा सके। नहरी पानी उपलब्ध कराया जा सके।

Advertisement

विद्रोह करने वाले पार्टी के लोगों पर होगी कार्रवाई

हरियाणा में कांग्रेस के संगठन और चुनाव में पार्टी के ही लोगों द्वारा विद्रोह करने पर उदयभान ने कहा कि जैसे-जैसे शिकायत आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि सभी ने मिलकर काम किया है। पार्टी के अपने स्तर पर ऐसी कोई शिकायत नहीं है। फिर भी जैसे जैसे शिकायतें आएंगी उन पर कार्रवाई होगी। सबूत मिलते जाएंगे उनसे निपटेंगे। इस अवसर पर पार्टी नेता आफताब अहमद ने भी विचार व्यक्त किये।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×