For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कूड़े व जलभराव समस्या का समाधान सुनिश्िचत करें अधिकारी : राव इंद्रजीत

11:01 AM Jun 26, 2024 IST
कूड़े व जलभराव समस्या का समाधान सुनिश्िचत करें अधिकारी   राव इंद्रजीत
गुरुग्राम में मंगलवार को जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 25 जून (हप्र)
केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हॉउस के मीटिंग हॉल में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक कर गुरुग्राम शहर से जुड़े विभिन्न विकास कार्यों, सफाई व्यवस्था सहित बरसात के समय होने वाले जलभराव के लिए किए जा रहे इंतजामों की समीक्षा की। केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान जीएमडीए के सीईओ ए. श्रीनिवास, नगर निगम कमिश्नर नरहरि सिंह बांगड़ व डीसी निशांत कुमार यादव से गुरुग्राम में किए जा रहे विकास कार्यो की रिपोर्ट भी मांगी। बैठक में मंडलायुक्त रमेश चंद्र बिधान भी मौजूद रहे।
केंद्रीय मंत्री ने समीक्षा बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि गुरूग्राम एक वैश्विक शहर है। ऐसे में शहरी क्षेत्र में स्थित लोगों को स्वच्छ वातावरण मुहैया कराते हुए अधिकारियों के स्तर पर गंभीरता से प्रयास करते हुए कूड़े व जलभराव की समाधान सुनिश्चित किया जाना चाहिए। उन्होंने समयबद्धता के साथ शहर के व्यस्ततम इलाकों से कूड़ा उठा लिये जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही विस्तारित क्षेत्रों के सफाई व्यवस्था, सीवर व्यवस्था को ठीक करने हेतु कार्ययोजना तैयार कर शीघ्र पूर्ण कराने का निर्देश दिया।
उन्होंने सफाई व्यवस्था विशेषकर नालों की सफाई पर नाराजगी जाहिर करते हुए असंतोष व्यक्त किया। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया कि हर हाल में सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर करें। उन्होंने जीएमडीए के अधिकारियों को कहा कि ड्रेनेज सिस्टम को प्रभावित करने वाले स्थाई या अस्थाई अवरोध को हटाया जाए। ऐसे अवरोध जिनकी वजह से नालियां अवरूद्ध होती हैं और जल जमाव की समस्या पैदा होती है उनको तत्काल हटाया जाए। साथ ही नालों में कूड़ा डालने वालों से भी सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने दमदमा झील में जीएमडीए द्वारा पाइप लाइन द्वारा सीवरेज का शोधित पानी डालने की योजना व गांव वजीराबाद में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के निर्माण प्रगति की रिपोर्ट भी मांगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×