For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बठिंडा में अकाली दल पर बरसे मान, कोटफत्ता आप में शामिल

06:05 AM May 22, 2024 IST
बठिंडा में अकाली दल पर बरसे मान  कोटफत्ता आप में शामिल
बठिंडा में एक जनसभा को संबोधित करते सीएम भगवंत सिंह मान। -निस
Advertisement

बठिंडा, 21 मई (निस)
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान पंजाब के कृषि मंत्री और लोकसभा क्षेत्र बठिंडा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां के हक में मंगलवार को जनसभा की। बठिंडा से आप के प्रत्याशी गुरुमीत सिंह ने नरूआना मंडी में खुड्डियां के समर्थन में जनसभा में भाग लिया।
भगवंत मान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर के दिखाये रास्ते पर चलते हुए पंजाब सरकार तत्परता से काम कर रही है। हम गरीब और दलित परिवारों की मजबूरियों को मर्जी में बदल कर रहेंगे।
उन्होंने कहा कि लोगों के कल्याण के लिए मान सरकार द्वारा ऐतिहासिक निर्णय लिए गए जिनमें 600 यूनिट तक मुफ़्त बिजली, लाखों युवाओं को रोजगार देने समेत अन्य योजनाएं शामिल हैं, जिसका फायदा आम आदमी पार्टी को लोकसभा चुनावों में होगा और बठिंडा लोकसभा क्षेत्र समेत आम आदमी पार्टी राज्य की सभी 13 सीटों पर जीत दर्ज करेगी।
बठिंडा में चुनाव प्रचार दौरान सीएम भगवंत मान रैली को संबोधित करते हुए एक बार फिर अकाली दल पर बरसे। सीएम मान ने बठिंडा की नरुआना मंडी से वादा करते हुए कहा कि पंजाब की जनता से वादा रहेगा कि हर सुविधाएं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार इलाज की सुविधा देगी, आपकी मर्जी होगी कि आप ने इलाज प्राइवेट अस्पताल में करवाना है या सरकारी में। सरकारी में पैसे नहीं लगेंगे, लेकिन प्राइवेट में लगेंगे। वादा है इलाज उसमें भी वही होगा, जो प्राइवेट में होता है।
इसी तरह सरकारी स्कूलों में इतना बदलाव कर दिया जाएगा कि दोनों में अंतर नहीं दिखेगा। फिर आपकी मर्जी होगी कि बच्चे को प्राइवेट में पढ़ाना है या सरकारी में। मुख्यमंत्री भगवंत मान इस दौरान सुखबीर बादल व बादल परिवार पर तंज करते हुए कहा कि वोट तभी तक थे जब तक बड़े बादल जिंदा थे। सीएम ने कहा कि आज ही उन्होंने सुखबीर बादल पर एक कविता लिखी है जो इस तरह है, किकली कलीर दी, बुरी हालत सुखबीर दी... समझ कुझ आवे ना, वोट कोई पावे ना...मक्खी उड्ढे ना पिंडे तो, सीट फंस गई बठिंडे तों....। वहीं, चुनाव से पहले शिरोमणि अकाली दल को बठिंडा में एक और बड़ा झटका  लगा है जब मुख्यमंत्री भगवंत मान
ने बठिंडा से पूर्व विधायक को पार्टी ज्वाइन करवाई। शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक दर्शन सिंह कोटफत्ता ने आम आदमी पार्टी
को ज्वाइन कर ली।

Advertisement

मान का चैलेंज, खैहरा किसी भी परीक्षा में 20 अंक लाकर दिखाये

संगरुर (निस) : संगरूर से कांग्रेस उम्मीदवार सुखपाल खैहरा के अप्रवासियों को लेकर दिए गए बयान पर मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि खैहरा आरोप लगा रहे हैं कि बिहार और यूपी से आने वाले लोग यहां नौकरी करते हैं। मुख्यमंत्री मान ने कहा कि उनके पास सभी नौकरियों का डेटा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 43 हजार नौकरियां बांटी हैं और उनमें से अगर 5-7 पंजाब के बाहर के हैं तो वे हरियाणा, राजस्थान या चंडीगढ़ के पंजाबियों के बच्चे हैं। उन्होंने पंजाबी की लिखित परीक्षा पास की है तभी उन्हें नौकरी मिली है। उन्होंने कहा कि नौकरी पाने वाले 99.99 फीसदी युवा पंजाबी हैं। सीएम मान ने सुखपाल खैहरा को चैलेंज करते हुए कहा कि वह इस परीक्षा में 20 अंक लाकर दिखाएं। उसने कहा कि ज्यादा डिस्काउंट देकर वे पेपर भी लीक कर देंगे लेकिन फिर भी वे सही उत्तर नहीं लिख पाएंगे। उन्होंने कांग्रेस पार्टी से पूछा कि क्या उनका एजेंडा है कि देश से कोई भी पंजाब में न आये। हमने एंकरिंग करते समय कभी नहीं पूछा कि वह किस राज्य से हैं। उन्होंने कहा कि इस बयान से सुखपाल खैहरा ने केवल राजा वड़िंग को नुकसान पहुंचाया है क्योंकि वह लुधियाना से चुनाव लड़ रहे हैं और वहां अप्रवासियों के तीन लाख से अधिक वोट हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement