For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कड़ी चुनौती पेश कर मा लोंग से हारे मानव ठक्कर

08:26 AM Sep 09, 2023 IST
कड़ी चुनौती पेश कर मा लोंग से हारे मानव ठक्कर
Advertisement

प्योंगचांग, 8 सितंबर (एजेंसी)
भारत के युवा टेबल टेनिस खिलाड़ी मानव ठक्कर शुक्रवार को यहां एशियाई टेबल टेनिस चैम्पियनशिप के पुरुष एकल प्री क्वार्टरफाइनल में चीन के महान खिलाड़ी मा लोंग को चुनौती देकर 0-3 से हार गये। सूरत का यह खिलाड़ी सर्वकालिक महान खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबले से पहले नर्वस था, लेकिन तीन गेम में इस भारतीय ने अच्छे प्रयास किये। ठक्कर ने कहा, ‘एशियाई खेलों से पहले उनके (लोंग के) खिलाफ खेलना शानदार अनुभव रहा। मैंने काफी कुछ सीखा।...मैं शुरु में थोड़ा नर्वस था लेकिन स्ट्रोक्स लगने के बाद मेरा आत्मविश्वास बढ़ गया।’
वहीं भारत के अनुभवी खिलाड़ी शरत कमल और जी साथियान को राउंड 32 के मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन 170वीं रैंकिंग पर काबिज अयहिका मुखर्जी ने ओलंपिक कांस्य पदक विजेता चीन की चेन जिंगटोंग को महिला एकल राउंड 32 के पांच गेम के मुकाबले में कड़ी चुनौती दी, पर अंत में 2-11, 6-11, 11-8, 11-9, 11-3 से हार गयीं।
पुरुष युगल क्वार्टरफाइनल में ठक्कर और मानुष शाह को चीन के फान झेंगडोंग और लिन गाओयुआन से 5-11, 3-11, 5-11 से हार मिली। अयहिका और सुतिर्था मुखर्जी की महिला युगल जोड़ी को चीन की वांग मान्यु और चेन मेंग की मजबूत जोड़ी से अंतिम आठ चरण में 5-11, 11-13, 10-12 से हार मिली।

Advertisement

Advertisement
Advertisement