For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मनाली-लेह नेशनल हाईवे यातायात के लिए खुला

07:36 AM Jul 27, 2024 IST
मनाली लेह नेशनल हाईवे यातायात के लिए खुला
Advertisement

शिमला, 26 जुलाई (एजेंसी)
मनाली-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग-3 को यातायात के लिए खोल दिया गया है। दो दिन पहले अचानक आई बाढ़ के कारण धुंडी और पलचान पुल के बीच सड़क का एक हिस्सा अवरुद्ध हो गया था। यह बाढ़ बुधवार मध्य रात्रि के आसपास मनाली के अंजनी महादेव नाले में बादल फटने के कारण आई थी। अधिकारियों ने बताया कि सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने बृहस्पतिवार शाम सड़क को खोल दिया। इससे पहले यात्रियों को रोहतांग दर्रे से होकर जाना पड़ रहा था। बादल फटने से आई बाढ़ में तीन घर बह गए और एक अन्य घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे चार परिवार बेघर हो गए हैं। प्रभावित परिवार फिलहाल एक स्कूल में रह रहे हैं।
चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी : शिमला मौसम कार्यालय ने शुक्रवार को अगले चार दिनों यानी 30 जुलाई तक राज्य के 12 में से आठ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश का ‘येलो’ अलर्ट जारी किया। राज्य के कई हिस्सों में रुक-रुककर बारिश जारी है। धर्मशाला में 53.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद शिमला में 50 मिमी, ब्रह्माणी में 40.6 मिमी, सुंदरनगर में 45 मिमी, गोहर में 40 मिमी, स्लेपर में 32.3 मिमी, बग्गी में 31.4 मिमी, धौलाकुआं में 31 मिमी, जुब्बरहट्टी में 21.2 मिमी, कसौली में 12 मिमी, डलहौजी में 11 मिमी और मनाली में 10 मिमी बारिश दर्ज की गई। आपातकालीन अभियान केंद्र के अनुसार 27 जून को मानसून की शुरुआत के बाद से राज्य में वर्षाजनित घटनाओं में 51 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक लगभग 390 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

बस पलटने से आठ यात्री घायल

मनाली (एजेंसी) : हिमाचल प्रदेश में मनाली के निकट शुक्रवार को एक बस सड़क से फिसलकर ब्यास नदी के तट पर पलट गई जिससे आठ लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि बस मनाली से पठानकोट जा रही थी और दुर्घटना के समय उसमें 12 लोग सवार थे। दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने तुरंत अधिकारियों को सूचित किया। पुलिस ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर बचाव अभियान शुरू किया और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया। दुर्घटना में एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई। मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×