मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

एक समुदाय के लिए दिये आपत्तिजनक बयानों पर माफी मांगे मामन खान : कै. अजय सिंह

08:36 AM Oct 11, 2024 IST

रेवाड़ी, 10 अक्तूबर (हप्र)
विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार पर पार्टी के नेताओं में जहां तकरार शुरू हो गई है, वहीं ओबीसी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय चेयरमैन व पूर्व मंत्री कै. अजय सिंह यादव ने भी बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कांग्रेस को जनादेश मिलने के बाद ही मुख्यमंत्री पद की बात करनी चाहिए थी। इस पद को लेकर पूरे चुनाव में चली खींचतान पार्टी के लिए अच्छे संकेत नहीं रहे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का फैसला विधायक व पार्टी हाईकमान करता है।
बृहस्पतिवार को अपने निवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कै. अजय सिंह ने कहा कि फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस टिकट पर चुने गए मामन खान द्वारा चुनावों के दौरान एक समुदाय विशेष के लिए आपत्तिजनक बातें कही गईं। मामन खान ने जो बयान दिया वो दुर्भाग्यपूर्ण था। उन्हें अपने इस बयान के लिए जनता से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर झिरका से उनकी जीत में कोई शंका नहीं थी तो उन्हें इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। उनके बयानों के कारण अन्य सीटों पर भी असर पड़ा। उन्होंने इस बात पर भी एतराज जताया कि चुनाव के दौरान पार्टी के जो बड़े-बड़े हाेर्डिंग व बैनर लगाये गए, उसमें से राष्ट्रीय चेयरमैन होने के बावजूद उन्हें गायब कर दिया गया। यह पद तो उनके लिए एक तरह से झुनझुना बन गया।
कै. अजय सिंह ने ईवीएम का मुद्दा उठाते हुए कहा कि काउंटिंग के लिए रखी गई ईवीएम की बैटरियां 99 प्रतिशत चार्ज मिली। उनमें जितनी भी वोटे पड़ी, वे भाजपा को मिलीं। इसकी जांच जरूरी है। उन्होंने संगठन के चुनावों को लेकर कहा कि आज तक हमारे जिला व ब्लॉक अध्यक्ष तक नहीं बन पाये। संगठन मजबूत होता तो परिणाम अच्छे आते। संगठन का नहीं होना सबसे बड़ी कमजोरी रहा। उन्होंने कहा कि दक्षिणी हरियाणा के 4 जिला में से कोई भी नेता कांग्रेस वर्किंग कमेटी व चुनाव समिति में नहीं है।

Advertisement

Advertisement