For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बच्चों को तकनीकी रूप से बनाएं सक्षम ः महीपाल ढांडा

08:54 AM Aug 19, 2024 IST
बच्चों को तकनीकी रूप से बनाएं सक्षम ः महीपाल ढांडा
पानीपत में रविवार को पांचाल समाज के कार्यक्रम में मंत्री महीपाल ढांडा को स्मृति चिन्ह देते समाज के लोग। -वाप्र

पानीपत, 18 अगस्त (वाप्र)
हरियाणा के विकास, पंचायत एवं सहकारिता मंत्री महीपाल ढांडा ने कहा कि आज का युग टेक्निकल शिक्षा का युग है। इसलिए अपने बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ टेक्निकल शिक्षा में आगे बढ़ाने के लिए कोचिंग सेंटर खोलने चाहिए। इससे इस प्रतियोगिता के युग में वह आगे बढ़ सकें। उन्होंने आश्वासन दिया कि शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए वह जो भी मदद होगी देने के लिए तैयार हैं। कोई भी समाज शिक्षा के बल पर ही आगे बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि पांचाल समाज से उनका बहुत पुराना रिश्ता रहा है। आज उन्होंने अपने निजी सहायक के रुप में गुलाब पांचाल का चयन करके यह साबित भी कर दिया है।
मंत्री महीपाल श्री विश्वकर्मा पांचाल सभा द्वारा आयोजित बरसत रोड स्थित सचदेवा गार्डन में पांचाल समाज परिचय एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में बोल रहे थे। समारोह में समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। वहीं समाज के प्रतिभाशाली बच्चों को भी सम्मानित किया गया। जिसमें राधे डांस एकेडमी के संचालक राधे पांचाल, टीवी कलाकार मनोज पांचाल, शिवम पांचाल, सुमित प्रणामी, उज्जवल पांचाल, हर्ष पांचाल, अनु पांचाल, एचसीएस की परीक्षा पास करने वाली शिवानी पांचाल को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर तेलू राम पांचाल, प्रेम पांचाल, राजेंद्र भंडारी, सतबीर डांगी, सतीश पांचाल, बलराज पांचाल, संजय पांचाल, महेंद्र पांचाल देहरा, डा.सुनील पांचाल, ऋषिपाल पांचाल, सुभाष पांचाल सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

Advertisement

विपिन बने पांचाल समाज के जिला प्रधान

पांचाल समाज के समारोह के दूसरे सत्र में सनौली खुर्द निवासी विपिन पांचाल को सर्व सम्मति से पांचाल समाज का जिला प्रधान चुना गया। इसका समालखा, इसराना, पानीपत, बापौली, सनौली, मडलौडा से आए प्रतिनिधियों ने समर्थन किया। विपिन पांचाल के जिला अध्यक्ष बनने पर समाज के लोगों ने पगड़ी पहनाकर व फूल मालाओं से उनका स्वागत किया। टीवी कलाकार मनोज पांचाल एवं शिवम पांचाल ने अपनी प्रस्तुति देकर सभी को मंत्र मुक्त कर दिया। सम्मेलन में श्री विश्वकर्मा पांचाल सभा के अध्यक्ष विनोद पांचाल ने सभी आए हुए अतिथियों, सदस्यों का स्वागत व सहयोगियों का धन्यवाद किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×