For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महाराणा प्रताप की वीरता, साहस और मातृभूमि से प्रेम प्रेरणा का स्रोत : नायब सैनी

10:42 AM May 10, 2024 IST
महाराणा प्रताप की वीरता  साहस और मातृभूमि से प्रेम प्रेरणा का स्रोत   नायब सैनी
करनाल में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी महाराणा प्रताप जयंती समारोह में बोलते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 9 मई (हप्र)
मुख्यमंत्री एवं विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी नायब सिंह सैनी ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप ने देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए जो कार्य किए उन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता, वे हमारे लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। उन्होंने जीवन में कभी पराधीनता स्वीकार नहीं की। मुख्यमंत्री राजपूत सभा करनाल की ओर से महाराणा प्रताप जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।
नायब सिंह सैनी ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। इस दौरान मंत्री असीम गोयल विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजपूत सभा के प्रधान डा. एनपी सिंह ने की। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि शौर्य, पराक्रम और अदम्य साहस की प्रतिमूर्ति महाराणा प्रताप ने मातृभूमि के लिए त्याग का उच्च मानदंड स्थापित किया। संस्कृति, स्वधर्म व स्वाभिमान के ऐसे महानायक के जीवन से देश युगों-युगों तक प्रेरणा लेता रहेगा। परिवहन मंत्री असीम गोयल ने कहा कि महाराणा ने अपने जीवन में स्वाभीमानी रहते हुए मातृ भूमि की रक्षा की। भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा ने कहा कि महाराणा प्रताप की वीरता, साहस, और मातृभूमि के प्रति समर्पण हमारे लिए प्रेरणा का अटूट स्रोत हैं। उन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा के लिए अदम्य साहस और बलिदान का परिचय दिया। इस अवसर पर पूर्व सीएम मीडिया कोऑर्डिनेटर जगमोहन आनंद, निवर्तमान मेयर रेनूबाला गुप्ता, संजय बठला, सुभाष चंद्र, अशोक सुखीजा, गुरदीप राणा, कविन्द्र राणा व सोहन सिंह राणा सहित अन्य मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों की फूट डालो राज करो की नीति अपनाई। लंबे समय तक कांग्रेस ने शासन करने के बावजूद देश का भला नहीं किया। वह हमेशा झूठ बोलती रही है। गरीबी हटाओं का वादा कर कांग्रेस ने उसे पूरा नहीं किया।
आसानी से हासिल कर लेंगे विश्वासमत
वहीं पत्रकारों से बातचीत में सीएम ने कहा कि जो हमारी सरकार पर अल्पमत का आरोप लगा रहे हैं, वे पहले अपने विधायकों को देख लें। उनकी सरकार जरूरत पड़ने पर आसानी से विश्वासमत प्राप्त करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×