मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

महंत बालकनाथ योगी ने लिया तैयारियों का जायजा

07:20 AM Mar 15, 2024 IST
रोहतक स्थित बाबा मस्तनाथ मठ अस्थल बोहर में लगने वाले तीन दिवसीय मेले की तैयारियों का जायजा लेते महंत बालकनाथ योगी। -हप्र

रोहतक, 14 मार्च (हप्र)
बाबा मस्तनाथ मठ के महंत एवं तिजारा के विधायक महंत बालकनाथ योगी ने बताया कि 16 मार्च से शुरू होने वाले तीन दिवसीय बाबा मस्तनाथ स्मृति मेले की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। समाधि स्थल का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। फ्लोरिंग का कार्य चल रहा है। मंदिर को भव्यता और दिव्यता प्रदान करने के लिए खंभों पर देवी-देवताओं की प्रतिमा बनाई गई हैं तथा मठ के अंदर की दीवारों पर बाबा मस्तनाथ जी के जीवन की अनेक लीलाओं को चित्रों द्वारा जीवंत किया जा रहा है। महंत बालक नाथ योगी बृहस्पतिवार को बाबा मस्तनाथ विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय सालाना मेले को लेकर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि बाबा मस्तनाथ जी महाराज की स्मृति मेले के कुश्ती दंगल को आगामी वर्ष से राष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मेले में अभी तक पहलवान मिट्टी के अखाड़े में कुश्ती लड़ते थे। आगामी सालों में कुश्ती मैट पर हुआ करेगी। इस दंगल में देश के सभी राज्यों के खिलाड़ी भाग लेने के लिए आएंगे। कुश्ती का कार्यक्रम तीन से चार दिन तक आयोजित किया जाएगा। महंत बालक नाथ ने सभी श्रद्धालुओं को सालाना मेले में आने का निमंत्रण भी दिया।
महंत बालक नाथ योगी ने सप्तमी से शुरू होने वाले मेले की तैयारियों का पूरा जायजा लिया एवं सम्बन्धित अधिकारी गणों को उचित दिशा निर्देश दिए।
इस मौके पर विश्वविद्यालय की प्रो चांसलर डॉ. अंजना राव, कुलपति डॉ. आर.एस. यादव, रजिस्ट्रार डॉ. मनोज कुमार वर्मा, डीन एकेडमिक अफेयर्स डॉ. नवीन शर्मा, परीक्षा नियंत्रक डॉ.मुकेश सिंगला सहित सभी संकाय अधिष्ठाता एवं विभाग अध्यक्ष और प्राध्यापकगण उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement