For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘बाल शिव’ में पहली बार दिखेगा महादेव का बचपन

01:44 PM Aug 28, 2021 IST
‘बाल शिव’ में पहली बार दिखेगा महादेव का बचपन
Advertisement

प्रदीप सरदाना

महादेव को लेकर टीवी पर यूं ‘ॐ नमः शिवाय’ और ‘देवों के देव महादेव’ जैसे बड़े सीरियल आ चुके हैं। लेकिन अब महादेव पर एक ऐसा सीरियल शुरू होने जा रहा है जिसमें पहली बार उनके बचपन की कथा दिखाई जाएगी। इस सीरियल का नाम है ‘बाल शिव’, जिसे एंड टीवी ने सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे का प्रसारण समय दिया है। इसकी पहली कड़ी 31 अगस्त को प्रसारित होगी। निर्माता ज़ी स्टूडियोज़ के ‘बाल शिव’ में भगवान शिव के बचपन की भूमिका बाल कलाकार आन तिवारी को मिली है। जबकि महादेव की भूमिका सिद्दार्थ अरोड़ा करेंगे। असल में भगवान शिव को अनंत और अजन्मा माना जाता है। उन्होंने कई अवतार लिए लेकिन कभी भी बाल रूप और मां की ममता का आनंद नहीं उठाया। इसलिए भगवान शिव अपने बाल रूप में भी आते हैं, जहां माता अनसुईया और पुत्र बाल शिव के अटूट प्रेम की कथा सामने आती है। ज़ी स्टूडियोज के बिजनेस प्रमुख अंशुल खुल्लर कहते हैं-‘हम बचपन से भगवान शिव की कहानियां सुनते आए हैं। लेकिन इस बार हम टीवी पर भगवान शिव के बचपन की कहानी दिखाकर एक नयी शुरुआत करने जा रहे हैं।’ उधर, आन तिवारी भगवान शिव बनकर इतने खुश हैं कि उनकी खुशी देखते ही बनती है। आन कहते हैं-‘भगवान शिव मुझे बहुत अच्छे लगते हैं। इसलिए अब खुद भगवान शिव बनना बहुत अच्छा लग रहा है। मैंने उनके कुछ मंत्रों को अच्छे से याद कर लिया है। जिन्हें मैं बार बार सुना सकता हूं।’

Advertisement

‘बड़े अच्छे लगते हैं’ अब नए अंदाज़ में

Advertisement

सोनी चैनल पर 10 साल पहले जब एकता कपूर का सीरियल ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ शुरू हुआ था तब इसने लोकप्रियता की एक नयी कहानी लिख दी थी। साक्षी तंवर और राम कपूर की प्रिया और राम के रूप में यह प्रेम गाथा इतनी पसंद की गयी कि इस सीरियल के 576 एपिसोड जुलाई 2014 तक प्रसारित होते रहे। इसलिए काफी समय से यह कयास लगाए जा रहे थे कि ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ भी जल्द शुरू होगा। कयास सही हुए और अब 30 अगस्त से ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ अपने नए अंदाज़ में फिर से शुरू होने जा रहा है। सोनी चैनल ने इसके लिए सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे का प्रसारण समय निर्धारित कर दिया है। इस बार भी कहानी के मुख्य पात्र राम और प्रिया ही हैं। कहानी भी कुछ उसी तर्ज़ पर है जहां राम 38 का होने पर और प्रिया 32 की होने पर भी अभी तक अविवाहित हैं। राम उच्च सम्पन्न परिवार से है तो प्रिया निम्न मध्यम परिवार से। इस बार राम की भूमिका में नकुल मेहता हैं तो प्रिया बनी हैं दिशा परमार। नकुल और दिशा इससे पूर्व भी राजश्री प्रोडक्शन के स्टार प्लस पर प्रसारित ‘प्यार का दर्द है मीठा- मीठा, प्यारा- प्यारा’ में एक साथ आ चुके हैं। इधर दिशा परमार ने गत 16 जुलाई को ही गायक राहुल वैद्य संग विवाह भी रचाया है। दिशा के लिए निश्चय ही यह दोहरी खुशी है कि विवाह के अगले महीने ही उनका यह बड़ा सीरियल प्रसारित होने जा रहा है। यूं दिशा अब तक कई सीरियल कर चुकी हैं। लेकिन उम्मीद है कि ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ से दिशा के करिअर को एक नयी दिशा, एक नयी मंजिल मिल सकेगी।

जिद्दी दिलों का रोमांच और रोमांस

सोनी सब टीवी भी 30 अगस्त से एक नया सीरियल ‘जिद्दी दिल माने ना’ शुरू करने जा रहा है। सोमवार से शुक्रवार रात 8 बजे के समय में प्रसारित होने वाले इस सीरियल में 6 कैडेट्स के रोमांच और रोमांस की कहानी है। जिनका व्यक्तित्व एक दूसरे से बिलकुल अलग है। शालीन मल्होत्रा, कावेरी प्रियम, कुणाल करण कपूर, दिलजोत छाबड़ा, आदित्य देशमुख और सिंपल कौल इन कैडेट्स की भूमिका में हैं। ये सभी पराक्रम स्पेशल एक्शन फोर्स के बेस कैंप में मिलते हैं। जहां इनके बीच दोस्ती है तो रोमांस भी। देश भक्ति का जज्बा है और पराक्रम भी। ये युवा इस कैंप में श्रेष्ठ बनने के लिए अपनी भरपूर शक्ति लगा देते हैं। इस सीरियल का निर्माण सनशाइन प्रोडक्शन ने किया है। इन 6 कैडेट्स में से एक कैडेट सिड गंजू की भूमिका कर रहे कुणाल करण का कहना है, ‘यह शो हमारे देश के युवाओं के दिलों के तार छेड़ देगा। यह एक ताजा हवा के झोंके की तरह है जो युवाओं को प्रेरणा भी देगा।’

‘रिश्तों का मांझा’ में बंधकर खुश है आंचल

आंचल गोस्वामी इन दिनों बहुत खुश है। क्योंकि अभी तक वह जो भी सीरियल कर रही थीं उनमें उनकी सहायक भूमिका होती थी। लेकिन गत 23 अगस्त से ज़ी टीवी पर शुरू हुए नए सीरियल ‘रिश्तों का मांझा’ में आंचल पहली बार लीड रोल कर रही हैं। इस सीरियल का प्रसारण सोमवार से शनिवार शाम 7 बजे के समय में हो रहा है। आंचल इसमें नायिका दीया के किरदार में है। जो एक ऐसी महत्वाकांक्षी और उत्साही लड़की है जो कभी हार नहीं मानती। ज़िंदगी में चाहे कैसी भी मुश्किल आ जाये उसका एक आदर्श वाक्य रहता है-‘ कुछ तो तोड़ निकाल लेंगे।’ कहानी में दिखाया है कि कोलकाता के एक मध्यम वर्ग के बंगाली परिवार की बातूनी लड़की दीया, अपनी सकारात्मक सोच के साथ अपने परिवार का सहारा बनना चाहती है। दूसरी ओर एक अमीर मारवाड़ी परिवार का अर्जुन एक घोटाले में फंसने के कारण ज़िंदगी से हार मान लेता है। लेकिन जब उसकी मुलाक़ात दीया से होती है तो वह उसकी हताश ज़िंदगी में आशा की नयी किरण जगा देती है। अर्जुन की भूमिका कृशाल आहूजा को मिली है। कृशाल का यह पहला हिन्दी सीरियल है।

‘खतरों के खिलाड़ी’ टॉप 5 में

टीवी शो के टीआरपी के खेल में अब कलर्स चैनल के शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ ने भी बाज़ी मार ली है। बार्क की 32वें सप्ताह की टीआरपी रिपोर्ट के अनुसार ‘खतरों के खिलाड़ी’ टॉप 5 में पहुंच गया है। जबकि स्टार प्लस का ‘इमली’ चौथे पायदान पर है। उधर सोनी चैनल के ‘इंडियन आइडल’ के 12 घंटे चले फ़िनाले को भी इतने दर्शकों ने देखा कि विदा लेते हुए भी यह शो तीसरे नंबर पर रहा। लेकिन दिलचस्प यह है कि इस बार भी पहले नंबर पर स्टार प्लस का ‘अनुपमा और दूसरे नंबर पर भी स्टार प्लस का ‘गुम है किसी के प्यार में’ अपनी जगह लगातार सुरक्षित बनाने में सफल रहा है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×