For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चौकीदार के पद पर रखी एमकॉम, बीएड और नेट पास लड़कियां

08:18 AM Jul 20, 2024 IST
चौकीदार के पद पर रखी एमकॉम  बीएड और नेट पास लड़कियां
Advertisement

सुरेंद्र मेहता
यमुनानगर,19 जुलाई
हरियाणा में एचकेआरएन के तहत उच्च शिक्षा प्राप्त लड़कियों को चौकीदार जैसे पद पर नियुक्तियां दी गई हैं। यमुनानगर में ऐसी चार लड़कियां चौकीदार के पद पर नियुक्त हुई हैं जो पोस्ट ग्रेजुएट हैं। जिला खेल अधिकारी के यहां हाल ही में चार युवतियों की पोस्टिंग हुई है। यह सभी चौकीदार के पद पर कार्यरत हैं, इन्हें मल्टीटास्किंग कार्य करने होंगे। इन चारों में कोई युवती एमकॉम है, कोई बीटेक है, कोई बीएड, नेट क्वालीफाइड हैं। बीएससी कंप्यूटर साइंस बीएड और एनटीटी करने वाली फतेहपुर निवासी नीरू कंबोज ने बताया कि उन्होंने हरियाणा कौशल विकास निगम में चौकीदार के पद पर जून में ज्वाइन किया है। उन्होंने बताया कि मार्च में इस पद के लिए उन्हें ज्वाइन करने के लिए कहा गया था। लेकिन उसके बाद आचार संहिता लग गई। इसके बाद ज्वाइनिंग नहीं हुई। अब जून में नियुक्ति हुई है वह भी चौकीदार के पद पर।
उन्होंने इस नियुक्ति के लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी का धन्यवाद किया है। साथ ही मुख्यमंत्री से अपील की है कि उन्हें क्वालिफिकेशन के हिसाब से पद दिया जाए।
नीरू कंबोज ने यह भी बताया कि उन्होंने इस पद के लिए आवेदन ही नहीं किया था। बावजूद इसके उन्हें इस पद पर नियुक्ति दी गई है। नीरू के अलावा तीन और हाई क्वालिफाइड युवतियां यहां नियुक्ति की गईं।
वहीं जिला खेल अधिकारी शिल्पा गुप्ता का कहना है कि मल्टी टास्किंग चौकीदार के पद पर चार युवतियों को हरियाणा कौशल विकास निगम में नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि उन सभी ने स्वेच्छा से काम करने की इच्छा व्यक्त की है।

Advertisement

युवाओं से मजाक कर रही सरकार : सतपाल कौशिक

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव सतपाल कौशिक कहना है कि बेरोजगारी में नंबर वन हरियाणा की सरकार नौकरी की तलाश में भटक रहे युवाओं के साथ मजाक कर रही है। उन्होंने कहा कि जिस बेटी बचाओ अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री ने की, उन्हीं बेटियों को ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट होने के बाद नौकरी नहीं मिली और मजबूरी में उन्होंने चौकीदार की नौकरी ज्वाइन की है, यह सरकार के लिए शर्म की बात है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement