For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भगवान वाल्मीकि ने रामायण के माध्यम से रखी भारतीय संस्कृति की नींव : देवेंद्र कादियान

09:53 AM Oct 21, 2024 IST
भगवान वाल्मीकि ने रामायण के माध्यम से रखी भारतीय संस्कृति की नींव   देवेंद्र कादियान
गन्नौर के गांव शाहपुर तगा में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक देेवेंद्र कादियान को सम्मानित करते आयोजक। -हप्र
Advertisement

गन्नौर (सोनीपत), 20 अक्तूबर (हप्र)
महर्षि वाल्मीकि भवन कल्याण समिति, शाहपुर तगा की ओर से भगवान वाल्मीकि प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में रविवार को वाल्मीकि मंदिर व आश्रम में सत्संग का आयोजन किया गया। सत्संग का शुभारंभ मुख्य अतिथि विधायक देवेंद्र कादियान व सुभाष नाथ महाराज ने किया। भजन मंडली द्वारा भगवान वाल्मीकि का गुणगान किया गया। भगवान वाल्मीकि आओ, प्रकट दिन खुशियां दा कुल आलम नचदा... आदि भजनों की प्रस्तुति से श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया। भगवान वाल्मीकि में आस्था रखने वालों ने धोक लगाई।
इस मौके पर सम्मान समारोह में समिति पदाधिकारियों ने नवनिर्वाचित विधायक देवेंद्र कादियान को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान लगाए गए भंडारे में भारी संख्या में भक्तजनों ने प्रसाद ग्रहण किया। विधायक कादियान ने कहा कि भगवान वाल्मीकि ने रामायण के माध्यम से भारतीय संस्कृति की नींव रखी है। हम सबको उनकी शिक्षाओं का अनुसरण करते हुए समाज के कार्य करने चाहिए। उन्होंने कहा कि इंसान की अगर इच्छा शक्ति उसके साथ हो तो कोई भी काम बड़े आराम से कर सकता है। अपनी इच्छा शक्ति से ही वह अपने मार्ग पर आगे बढ़ता है।
कार्यक्रम में समिति प्रधान मुकेश सौदा, भगत सिंह, अशोक चौहान, संजय कुमार, बॉबी हठवाल, राजपाल, जयवीर सौदा, नरेश, बलराम, जयसिंह, रामदास, राकेश, राजकुमार, श्याम, सुनील आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement