For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

धूमधाम से निकली प्रभु जगन्नाथ रथयात्रा, उमड़ा जन सैलाब

06:26 AM Jul 08, 2024 IST
धूमधाम से निकली प्रभु जगन्नाथ रथयात्रा  उमड़ा जन सैलाब
चंडीगढ़ में रविवार को सेक्टर 31 स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर से निकली रथ यात्रा में मौजूद श्रद्धालु। -हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 7 जुलाई (हप्र)
रविवार को शहर में प्रभु जगन्नाथ रथयात्रा निकाली गई। जिसमें पूरा शहर उमड़ पड़ा।
इस दौरान रथयात्रा चंडीगढ़ के सेक्टर-31 स्थित भगवान श्री जगन्नाथ मंदिर से शुरू हुई। यह रथयात्रा सेक्टर-32, 29, 30, 20, 21, 34, 44, 45, और सेक्टर-47 होते हुए सेक्टर-31 स्थित मंदिर में 9 बजे दोबारा पहुंची। इस दौरान श्रद्धालुओं के लिए भंडारे का आयोजन भी किया गया।
इस मौके पर पद्मश्री डॉ. डी बेहरा, उपाध्यक्ष एसके भुयान, अध्यक्ष डॉ. आरके राठो, उपाध्यक्ष बीके भंज, उपाध्यक्ष डीआर सुशांत साहू, सचिव अरुण मलिक, सांस्कृतिक सचिव अनिल मलिक के अलावा भारी संख्या में भक्तों ने हिस्सा लिया। उत्कल सांस्कृतिक संघ जगन्नाथ मंदिर सेक्टर-31 में नेत्र उत्सव के दौरान नव यौवन रुप के दर्शन की रस्म अदायगी की गयी। मौके पर पूजा के साथ-साथ हवन किया गया और जगन्नाथ मंदिर के कपाट खोले गए। मंदिर के ऊपर नयी ध्वज पताका लहरायी गयी।
रथयात्रा के दौरान उत्कल सांस्कृति संघ के पदाधिकारी इस्कॉन और श्री चैतन्य गौड़ीय मठ के संन्यासी और भक्त कीर्तन करते रथयात्रा में चल रहे थे। इस विशाल रथयात्रा का शहर में जगह-जगह भव्य स्वागत हुआ। इस मौके पर पीजीआई के गेस्ट निदेशक पीएन मलिक ने रथ यात्रा के आगे झाड़ू लगाने की सेवा निभाई। इस मौके संस्था के प्रधान डॉ. आरके रथो ने बताया कि भगवान जगन्नाथ की पूजा-अर्चना के बाद दोपहर 1 बजे रथयात्रा का शुभारंभ किया। यात्रा में रथ की रस्सी खींचने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×