मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मतदान केंद्रों के बाहर लगी लंबी कतारें, कई बूथ पर बत्ती गुल ने डाला खलल

10:50 AM Oct 06, 2024 IST
अम्बाला शहर से भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल मतदान के बाद अंगुली पर लगा निशान दिखाते हुए। -हप्र

अम्बाला शहर, 5 अक्तूबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव में अम्बाला शहर के लोगों ने उत्साह से भाग लिया। मतदान केंद्रों के वोटरों की लंबी कतारें देखने को मिली। कई मतदान केंद्रों पर बिजली गुल ने खलल जरूर डाला, लेेकिन अनुकूल मौसम के चलते मतदान शांतिपूर्वक रूप से संपन्न हो गया। बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं एवं पुरुषों तथा दिव्यांग मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिला। अम्बाला शहर सीट के ग्रामीण क्षेत्र में बंपर वोटिंग हुई, वहीं शहरी क्षेत्र में अपेक्षाकृत काफी कम वोटिंग हुई। मतदाताओं की भारी भीड़ मतदान केंद्रों पर उमड़ी। दावों के बावजूद कई क्षेत्रों में वोटर पर्चियां तक नहीं पहुंची जिसके कारण मतदाताओं को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा।
शहर में नदी मुहल्ला स्थित केपीएके महाविद्यालय में बनाए गए बूथों पर काफी देर तक बिजली गुल रही। पीठासीन अधिकारी ने भी उसकी जानकारी भी अधिकारियों को नहीं दी। वोट डालने पहुंचे एक व्यक्ति ने निवार्चन अधिकारी को सूचना दी गई तब जाकर स्थिति संभली और मतदान में तेजी आई।
भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल ने अपने पैतृक गांव नन्यौला में बूथ नंबर 242 पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कांग्रेस के निर्मल सिंह ने अम्बाला छावनी के रेलवे कालोनी के बूथ नंबर 70 पर मत डाला। राज्यसभा सांसद कार्तिकेय शर्मा ने माॅडल टाउन अम्बाला शहर के बूथ नंबर 90 पर वाट डाला। छावनी में पूर्व गृह मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता अलिन विज ने शास्त्री कॉलोनी के बूथ नंबर 136 पर मतदान किया। आजाद प्रत्याशी चित्रा सरवारा ने रेलवे कालोनी के बूथ नंबर 70 पर वोट डाला। ग्रामीण बूथों के साथ-साथ कई शहरी बूथों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिली। जहां कई बुजुर्ग अपने सहायकों के साथ वोट डालने पहुंचे। वहीं कई नवविवाहिताएं चूड़ा पहने मतदान केंद्रों पर पहुंची। कई नव मतदाता पूरे उत्साह के साथ वोट डालने पहुंचे। सबसे बड़ी बात यह देखने को मिली कि चारों विधानसभा क्षेत्रों के सभी बूथों पर केवल कांग्रेस और भाजपा के ही कार्यकर्ताओं ने अपने बूथ लगाए। छावनी में आजाद चित्रा सरवारा के बूथ भी पूरे क्षेत्र में लगे। बसपा, इनेलो, जजपा के इक्का दुक्का बूथ ही नजर आए।

Advertisement

अम्बाला शहर से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह मतदान के बाहर अंगुली पर निशान दिखाते हुये। -हप्र

डीसी ने लिया जायजा

डीसी पार्थ गुप्ता व एसपी सुरेन्द्र भौरिया ने अम्बाला शहर, आईटीआई ब्वाज अम्बाला शहर, प्रेम नगर, एसडी विद्या मन्दिर स्कूल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल बीसी बाजार, अम्बाला छावनी सहित कई बूथों का औचक निरीक्षण किया।

हर तरफ भाजपा की प्रचंड लहर: असीम गोयल

अम्बाला शहर से भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल ने अपने पैतृक गांव नन्योला में कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र में चाहे गांव हों या शहरी क्षेत्र हर तरफ भाजपा की प्रचंड लहर नजर आ रही है। मतदान को लेकर आमजन में खासा उत्साह है और लोग तीसरी बार कमल खिलाने के लिए वोट कर रहे हैं। पूर्व विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य जसबीर मलौर ने कहा कि अम्बाला शहर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार निर्मल सिंह बड़े अंतर से जीत दर्ज करेंगें। पूर्व विधायक ने आज क्षेत्र के मतदान केंद्रों का दौरा किया।

Advertisement

पिंक बूथों का क्रेज, वोटरों ने ली सेल्फी

चारों पिंक बूथों पर मतदाताओं में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला। इन बूथों पर मतदाताओं मे मतदान के बाद जमकर सेल्फी ली। पिंक, पीडब्ल्यूडी और यूथ बूथों की साज सज्जा और सुविधाओं को देखकर मतदाता गदगद दिखे। उपायुक्त पार्थ गुप्ता व पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र भोरिया ने एसडी स्कूल अम्बाला छावनी में बनाए गए पिंक बूथ 91 का अवलोकन किया। इस बूथ को गुलाबी गुब्बारों के साथ अन्दर व बाहर से सजाया गया था। इतना ही नहीं दिव्यांगजनों के लिए व्हील चेयर को भी गुलाबी रंग के कपड़े व गुलाबी गुब्बारों से सजाया गया था।

Advertisement