मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दंपति पर गिरी बिजली, महिला की मौत, पति समेत 2 को लगा करंट

08:32 AM Apr 28, 2024 IST
Advertisement

गुरुग्राम, 27 अप्रैल (हप्र)
भोंडसी एरिया के गांव सहजाबास में फूल तोड़ रहे एक दंपत्ति पर आसमानी बिजली कहर बनकर गिरी। बिजली गिरने से महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके पति सहित दो करंट लगने से घायल हो गए। भोंडसी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेने के बाद पोस्टमार्टम करा परिजनों के हवाले कर दिया गया। परिजन शव को लेकर अपने पैतृक निवास कानपुर चले गए।
जानकारी के अनुसार कानपुर के रहने वाले समर सिंह पत्नी सोनी देवी के साथ गांव रामगढ़ में करीब 15 साल से किराए पर रह रहे थे। गांव सहजावास में हरेंद्र का खेत किराए पर लिया हुआ था, जहां वह फूलों की खेती करते थे। उन्होंने अपने पास एक युवक दीपक को भी खेतीबाड़ी के काम में लगाया हुआ है।
समर सिंह की मानें तो कल शाम को जब वे खेतों में फूल तोड़ने गए थे तो अचानक मौसम बिगड़ गया और बारिश होने के साथ ही बिजली कड़कने लगी। तभी अचानक बिजली उनकी पत्नी सोनी देवी पर आ गिरी जिसके बाद वह जमीन पर गिर गई। साथ में काम करने वाले युवक दीपक ने बताया कि वह भी उनके साथ खेतों में फूल तोड़ने गए थे जिन्हें आज मंडी में बेचने के लिए ले जाना था। वह और समर सिंह सोनी देवी से चंद कदम आगे थे। बिजली गिरते ही जब उन्हें करंट लगा तो वह एकदम सहम गए। उन्होंने पीछे मुड़कर देखा तो सोनी देवी जमीन पर गिरी मिली, जिनके कपड़े तक जल गए।पोस्टमार्टम करने वाले डॉ. दीपक माथुर की मानें तो महिला के सीने पर बिजली गिरी जो पैरों से बाहर निकली, जिसके कारण उनके शरीर का काफी हिस्सा जल गया।

बुजुर्ग को ट्रक ने कुचला, मौके पर तोड़ा दम

सोनीपत (हप्र) : गांव बढ़खालसा से कुंडली-गाजियाबाद-पलवल (केजीपी) पेरिफेरल-वे पर सुबह सैर पर निकले एक बुजुर्ग को ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे के बाद ट्रक अनियंत्रित होकर पेरिफेरल-वे की ग्रिल तोड़कऱ गड्ढ़े में जा पलटा। राई थाना पुलिस ने चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। गांव बढख़ालसा निवासी लोकेश ने राई थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पिता रामतीर्थ (61) सुबह करीब 5 बजे केजीपी पेरिफेरल-वे पर घूमने के लिए निकले थे। वह 7 बजे तक वापस आ जाते थे। जब वह वापस नहीं लौटे तो वह उनकी तलाश को केजीपी पर पहुंचे। रेलिंग के पास उनके पिता का शव पड़ा था। उन्होंने देखा कि ग्रिल तोड़कर एक ट्रक वहीं गड्ढ़े में पलटा हुआ था, जिसमें चालक नहीं था। मालूम पड़ा कि उनके पिता को कुचलने के बाद ट्रक पलट गया। पुलिस ने नागरिक अस्पताल में शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Advertisement

युवक ने फंदा लगाकर दी जान

सफीदों (निस) : उपमंडल सफ़ीदों के गांव खेड़ाखेमावती में एक युवक ने घर में अज्ञात कारणों से फंदा लगाकर जान दे दी। मृत्तक की पहचान जसमेर (42) निवासी गांव रताखेड़ा के रूप में हुई है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किया। गांव रत्ताखेड़ा का जसमेर पिछले एक महीने से पत्नी व दो बच्चों के साथ गांव खेड़ा खेमावती में रह रहा था। जसमेर ने अज्ञात कारणों से शनिवार दोपहर को घर के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। समाचार लिखे जाने तक पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही थी।

Advertisement
Advertisement