For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अटेली में सरसों की 7 हजार बोरियों का उठान

10:39 AM Apr 04, 2024 IST
अटेली में सरसों की 7 हजार बोरियों का उठान
अटेली में बुधवार को अनाज मंडी में सरसों की खरीद करते एजेंसी की अधिकारी, कर्मचारी।  -हप्र
Advertisement

मंडी अटेली, 3 अप्रैल (निस)
अटेली अनाज मंडी में सरसों की सरकारी खरीद जारी है। बुधवार को 6 हजार क्विंटल सरसों की खरीद हुई। इसके साथ अभी तक कुल 19 हजार क्विंटल सरसों की खरीद हो चुकी है। इसके अलावा 7 हजार बोरियों का उठान हो चुका है। जबकि मंडी में अभी तक 25 हजार क्विंटल सरसों की आवक हो चुकी है। बुधवार को बादल छाये रहने से किसानों को फसल का भीगने का डर सताता रहा। मंडी में उठान कार्य नहीं होने चलते बृहस्पतिवार को टोकन नहीं कटेंगे और खरीद नहीं होगी। सोसायटी के प्रबंधक ने सत्येंद्र यादव ने बताया कि ऑनलाइन तकनीक की गड़बड़ी के चलते लिफ्टिंग में देरी हो रही है, उसको ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। युवा व्यापारी हिमांशु गोयल, अनिल दुघड़िया, इंद्रजीत ने बताया कि मंडी में दो स्थानों पर सरसों की खरीद शुरू होने से किसानों को काफी राहत मिली है। अटेली में 31484 रकबे में 10716 किसानों ने पंजीकरण करवाया हुआ है। अटेली की कार्यकारी अधिकारी एवं सचिव सुनीता फौगाट ने बताया कि मंडी में बृहस्पतिवार को नये टोकन नहीं कटेंगे। इसलिए किसान मंडी में सरसों की फसल लेकर नहीं आये। उठान व खराब मौसम के चलते यह कदम उठाया है।

महम में खरीदी 15,275 क्विंटल सरसों

Advertisement

महम (निस) : हैफेड ने महम की नयी अनाज मंडी में मंगलवार देर शाम तक 15,275 क्विंटल सरसों की खरीद की जा चुकी है। मंडी में 24 हजार क्विंटल से अधिक सरसों की आवक हुई है। आढ़ती एसोसिएशन के पूर्व प्रधान धर्मवीर सैमाण ने बताया कि खरीद कार्य सही तरीके से चल रहा है। किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो, इसके लिए प्रशासन पुख्ता प्रबंध कर रहा है।
कनीना (निस) : चेलावास स्थित नयी अनाज मंडी में सरसों की खरीद जारी है, वहीं किसानों के वाहनों की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को मार्केट कमेटी ने 685 किसानों के गेटपास जारी किए तथा 15200 क्विंटल सरसों की खरीद की जा चुकी है। मार्किट कमेटी प्रशासन की ओर से किसानों की सुविधा के लिए मंडी में एंट्री प्वाइंट पर 2 धर्मकांटे शुरू किए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×