For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘कांटा लगा’ तो जिंदगी बदली

07:57 AM Feb 17, 2024 IST
‘कांटा लगा’ तो जिंदगी बदली
Advertisement

रेणु खंतवाल

शेफाली जरीवाला का नाम सुनते ही उनका हिट सॉन्ग ‘कांटा लगा..’ याद आ जाता है। अपने इस गाने से शेफाली ‘कांटा लगा गर्ल’ के नाम से हिट हो गई थीं। उसके बाद उन्होंने ‘मुझसे शादी करोगी’ फिल्म में काम किया। वहीं टेलीविजन पर डांस रिएलिटी शो ‘नच बलिए 5’ में भी वे नज़र आईं। इन दिनों शेफाली जरीवाला फिर से चर्चा में हैं। इन दिनों वे स्टार भारत के नए शो ‘शैतानी रस्में’ में एक नेगेटिव किरदार में नज़र आ रही हैं। यह शेफाली का टीवी पर डेब्यू शो है। कुछ दिन पहले दिल्ली आईं कांटा गर्ल शेफाली जरीवाला से हुई बातचीत के मुख्य अंश-
आपको सफलता तो काफी पहले मिल गई थी फिर टीवी डेब्यू इतनी देर से क्यों?
हां, मुझे भी लगता है कि थोड़ी देर हो गई, मुझे पहले ही एंट्री ले लेनी चाहिए थी। लेकिन सच यह भी है कि मैं ‘शैतानी रस्में’ जैसी कहानी का इंतजार कर रही थी। इस शो में मैं कपालिका के किरदार में हूं जो बहुत ही अलग तरह का किरदार है।
डेब्यू में भी आपने हॉरर ज़ॉनर चुना। इसकी खास वजह?
घर में मैं और मेरी मम्मी हॉरर ज़ॉनर को बहुत ज्यादा इंजॉय करते रहे हैं। इसलिए जब ‘शैतानी रस्में’ का ऑफर मेरे पास आया तो मैं खुद को हां बोलने से नहीं रोक सकी। ये मेरा फेवरेट ज़ॉनर है।
हॉरर थ्रिलर शोज़ जितने भी बनते हैं ज्यादातर हिट जाते हैं। इसकी वजह?
यह शोज ग्रे शेड के होते हैं। एक अलग कल्ट का डार्क शेड का शो होता है। इसमें बहुत रहस्य और उत्सुकता होती है। इसलिए लोगों में उस रहस्य को जानने की जिज्ञासा होती है कि शैतानों की दुनिया कैसी होती है, वे क्या करते हैं? अब आगे क्या होगा? यही उत्सुकता उन्हें इस तरह के शोज़ के साथ बांधे रखती है।
आपको पॉजिटिव और नेगेटिव में से किस तरह के किरदार करना ज्यादा आसान लगता है?
जो ग्रे कैरेक्टर होते हैं उनमें बहुत सारे शेड्स और लेयर होती हैं उन्हें निभाना मज़ेदार भी रहता है और बहुत कठिन भी होता है। क्योंकि उसमें हमें वह प्ले करना होता है जोकि हम नहीं हैं। जबकि पॉजिटिव कैरेक्टर हमारे आसपास के या हमारे ही अंदर होते हैं। इसलिए वे किरदार हमारे करीब होते हैं। एक एक्टर के तौर पर मेरे लिए गुड गर्ल बनना बोरिंग होगा जबकि ग्रे और डार्क गर्ल बनना मज़ेदार।
आगे की क्या प्लानिंग है- फिल्में या वेब सिरीज?
फिलहाल मेरा पूरा फोकस इस शो पर है।
आप दोनों पति-पत्नी एक्टर हैं। ऐसे में एक-दूसरे से काम को लेकर क्या चर्चा होती है? क्या आप एक-दूसरे को सलाह देते हैं?
हां, मैं तो पराग की हर बात मानती हूं जो भी वो मुझे सलाह देते हैं। क्योंकि एक्टिंग में वे मेरे सीनियर हैं। वे लंबे समय से एक्टिंग कर रहे हैं और इस फील्ड को अच्छे से समझते हैं। हां, डांस के मामले में मैं पराग से आगे हूं। इसलिए डांस में वे मेरी सारी बातें मानते हैं। इस शो में भी उनकी बहुत बड़ी भूमिका रही है मुझे कपालिका के किरदार के लिए तैयार करने में।
कांटा लगा.. गाना आते ही आप बहुत हिट हो चुकी थीं और आज आप एक्टिंग कर रही हैं। पीछे मुड़कर देखती हैं तो कैसा लगता है?
बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मेरी जिंदगी में उस तरह का संघर्ष नहीं रहा जिस तरह लोगों को करना पड़ता है। इस गाने ने तो जैसे जादू की छड़ी घुमा दी और मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×