मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

स्थानीय लोगों के लिए सड़क का एक किनारा छोड़ दें

07:16 AM Jun 28, 2024 IST
Advertisement

संगरूर, 27 जून (निस)
शंभू बॉर्डर पर चल रहे किसानों के मोर्चे और स्थानीय लोगों के बीच टकराव को देखते हुए पंजाब किसान यूनियन के प्रमुख नेता रुलदू सिंह मानसा ने कहा है कि शंभू बॉर्डर पर बैठे किसान नेताओं को स्थानीय लोगों के लिए सड़क का एक किनारा छोड़ देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में पक्का मोर्चा चल रहा था, तब भी कार्यकर्ताओं और आम लोगों के गुजरने के लिए रास्ता साफ कर दिया गया था। अगर हम स्थानीय लोगों के साथ टकराव पैदा करेंगे तो हमारी लड़ाई किसलिए होगी?
उन्होंने कहा कि हमारा प्रतिद्वंदी बहुत चालाक है। वह स्थानीय लोगों की नाराजगी का फायदा उठाकर हमारे ही भाइयों से टकराव करवा सकता है। उन्होंने कहा कि शंभू बॉर्डर पर बैठे नेता कह रहे हैं कि हमने रास्ता बंद नहीं, हरियाणा सरकार ने बंद किया है। नेताओं को पहल करनी चाहिए और सड़क के एक किनारे को आम लोगों के लिए छोड़ देना चाहिए। अगर हरियाणा की भाजपा सरकार रास्ता नहीं छोड़ती है, तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि किसान स्थानीय लोगों की पीड़ा को समझते हैं लेकिन सरकार नहीं समझती।
छह सदस्यीय किसान कमेटी के सदस्य रमिंदर सिंह पटियाला ने कहा कि मामला बेहद गंभीर है। स्थानीय लोगों का दर्द भी सही है और किसानों का पक्ष भी सही है। इससे कोई टकराव न हो, इसके लिए पंजाब सरकार को हरियाणा सरकार से संपर्क स्थापित
कर मामले का समाधान निकालना चाहिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement