मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मजबूरी, दबाव के चलते ही भाजपा में जा रहे दूसरे दलों के नेता : श्रुति

07:24 AM Mar 29, 2024 IST
कांग्रेस नेता श्रुति चौधरी बृहस्पतिवार को चौधरी बंसीलाल की पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 28 मार्च (हप्र)
अपने दादा चौधरी बंसीलाल की पुण्यतिथि पर पहुंची कांग्रेस की पूर्व सांसद श्रुति चौधरी अपनी टिकट को लेकर बेहद आश्वस्त दिखीं। उन्होंने हरियाणा सरकार व भाजपा पर करारे कटाक्ष किए। बता दें कि 18 साल पहले 28 मार्च, 2006 को हरियाणा निर्माता कहे जाने वाले पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल का निधन हो गया था। आज उनकी पुण्यतिथि पर उनके पैतृक गांव गोलागढ़ में उनकी पोती एवं पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने सैकड़ों समर्थकों के साथ अपने दादा को श्रद्धांजलि दी।
इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए श्रुति चौधरी ने देश व प्रदेश के ताजा राजनीतिक हालातों व हरियाणा में लोकसभा टिकटों के बंटवारे के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि बंसीलाल विकास की मिसाल थे।
प्रदेश व केंद्र की भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए श्रुति चौधरी ने कहा कि भाजपा में 10 साल से लोगों को कुचलने का काम किया है। अब तो देश ही नहीं, पूरी दुनिया में सीएम केजरीवाल व हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की आलोचना हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार, किसान की समस्या, महंगाई या कानून व्यवस्था की बात न कर केवल 400 पार का नारा दे रही है।
हरियाणा में सीएम बदलने को श्रुति चौधरी ने इसे भाजपा की हार के डर से पैदा हुई घबराहट बताया। वहीं नवीन व सावित्री जिंदल के कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने पर कहा कि जो भी कांग्रेस छोड़ भाजपा में जा रहा है, वो अपनी खुशी से नहीं जा रहा। उन्होंने बातों ही बातों में कहा कि ये नेताओं की मजबूरी व उन पर दबाव है। श्रुति चौधरी ने कहा कि 1 या 2 अप्रैल के बाद हरियाणा में कांग्रेस लोकसभा की टिकटें घोषित कर देगी। इसके बाद श्रुति चौधरी ने बंसीलाल पार्क में पूर्व मुख्यमंत्री बंसीलाल को श्रद्धासुमन अर्पित किये।
बंसीलाल की पुण्यतिथि पर उनके ज्येष्ठ पुत्र एवं पूर्व विधायक रणबीर सिंह महेंद्रा तथा अनिरुद्ध चौधरी ने भी समर्थकों के साथ गांव गोलागढ़ पहुंचकर उनकी समाधि पर पुष्प अर्पित किए। इससे पहले उन्होंने सराय चौपटा स्थित स्व. बंसीलाल की प्रतिमा तथा बंसीलाल पार्क स्थित प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए।
धानक जन कल्याण मंच के प्रदेश अध्यक्ष संदीप खरकिया ने कहा कि चौधरी बंसीलाल ने ही एसवाईएल नहर का निर्माण अपने शासनकाल में 90 प्रतिशत पूरा कराया था। आज उन्हें की प्रयासों से हरियाणा प्रदेश के कोने-कोने एवं गांव में पीने को पानी मिल रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement