For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बल्लभगढ़ तहसील में वकीलों ने दिया धरना

10:54 AM Oct 26, 2024 IST
बल्लभगढ़ तहसील में वकीलों ने दिया धरना
बल्लभगढ़ में शुक्रवार को तहसील में नारेबाजी करते वकीलों और बार एसोसिएशन के पदाधिकारी। -निस
Advertisement

बल्लभगढ़, 25 अक्तूबर (निस)
बल्लभगढ़ तहसील के वकीलों और बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने तहसीलदार और क्लर्क पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सीएम विंडो पर शिकायत देकर जांच की मांग की है। वहीं इस मामले में तहसीलदार कार्यालय के बाहर धरना दिया और नारेबाजी भी की गई।
बार एसोसिएशन के प्रधान विकास दलाल, पूर्व प्रधान कुलदीप सिंह व स्वर्ण सिंह आर्य ने सीएम विंडो पर दी शिकायत में कहा कि तहसीलदार और क्लर्क सहित अन्य स्टाफ बिना पैसे के कोई काम नहीं कर रहे हैं। आरोप है कि तहसील में कई रजिस्ट्री मोटी रिश्वत लेकर की गई हैं। क्लर्क तहसील में 20 साल से कार्यरत है। वहीं तहसीलदार 3 साल से यहां पर नियुक्त है। आरोप है कि इन दोनों ने तहसील में बाहरी आदमी लगा रखे हैं जोकि रिश्वत का पैसा उगाने का काम करते हैं। वहीं नायब तहसीलदार पिछले 3 महीने से सीट पर आकर नहीं बैठ रहे। जिस वजह से आमजन का काम बाधित हो रहा है। आरोप है कि तहसील में दो से 5 लाख रुपये रजिस्ट्री की जा रहीं हैं।
आरोप है कि बृहस्पतिवार को इनके खिलाफ सीएम विंडो पर शिकायत देने गए, तो वहां पर मौजूद क्लर्कों ने इनको बता दिया और काफी देर तक इनकी शिकायत नहीं ली। इस पर उन्होंने शिकायत नहीं लेने वाले क्लर्क की भी सीएम विंडो पर शिकायत दी। इस भ्रष्टाचार के आरोप में शुक्रवार को सभी वकील एकत्रित होकर तहसील में पहुंचे और तहसीलदार कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। इसके बाद तहसीलदार अपनी जीप में बैठकर डीसी कार्यालय के लिए चली गईं। उधर, जिला राजस्व अधिकारी सुशील शर्मा ने शिकायत करने वाले वकीलों को बातचीत के लिए अपने कार्यालय में बुलाया। मगर बातचीत सिरे नहीं चढ़ सकी। वकीलों ने तहसीलदार और क्लर्क की जांच की मांग रखी। उधर, तहसीलदार का कहना था कि वह इस मामले में अपने सीनियर अधिकारियों से बातचीत करने के बाद ही कुछ कहेंगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement