मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शूटर पकड़ा, मुठभेड़ में टांग में लगी गोली

07:39 AM Aug 07, 2024 IST
अस्पताल में उपचाराधीन शूटर अमित। -हप्र

कुरुक्षेत्र, 6 अगस्त (हप्र)
एसटीएफ अंबाला की टीम ने बदमाश अमित उर्फ मित्ता को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान बदमाश की टांग में गोली लगी है जोकि एलएनजेपी अस्पताल में उपचाराधीन है। ढांड रोड पर भाखड़ा नहर के समीप एसटीएफ अंबाला की टीम ने बदमाश को मुठभेड़ के बाद काबू किया। पुलिस के मुताबिक, गत‍् माह सेक्टर-तीन में रहने वाले वीजा एजेंट वैभव शर्मा से लॉरेंस बिश्नोई गैंग से ताल्लुक रखने वालों बदमाशों ने 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी। मांग पूरी न होने पर उन्होंने वैभव शर्मा को जान से मारने की धमकी दी थी। इस मामले की जांच एसटीएफ अंबाला कर रही थी।
मामले की जांच करते हुए एसटीएफ अंबाला ने तीन आरोपी राकेश निवासी इब्राहिम मंडी करनाल, राहुल राणा व हरजीत सिंह निवासी सांभली जिला करनाल को गिरफ्तार को पकड़ा था। आरोपी राकेश को वैभव से रंगदारी के 50 लाख रुपये में से पांच लाख रुपये लेते हुए एसटीएफ अंबाला ने पकड़ा था, जबकि राहुल राणा और हरजीत को राकेश की निशानदेही पर गिरफ्तार किया गया था। दोनों आरोपी गैंग के लिए पैसे इकट्ठे करने का काम करते थे। इस मामले में फरार चल रहे अमित के पीछे टीम कभी से लगी हुई थी। सोमवार रात को टीम ने अमित को भाखड़ा नहर के पास घेर लिया। इसी दौरान आरोपी ने गिरफ्तारी से बचने के लिए टीम पर फायरिंग कर दी, जवाबी कार्रवाई में आरोपी की टांग में गोली मारकर टीम ने उसे काबू कर लिया।
उधर, सूचना पाकर डीएसपी मुख्यालय अशोक कुमार पुलिस टीम के साथ अस्पताल पहुंचे। डीएसपी ने अमित को गोली लगने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि उसकी एसटीएफ अंबाला से मुठभेड़ हुई थी। वैभव शर्मा नए बस अड्डे के पास वीजा एजेंट का काम करता है। पिछले दिनों उसे लॉरेंस बिश्नोई गैंग से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने पर उसे जान से मारने की धमकी मिली थी। उसके बाद वैभव शर्मा की सुरक्षा में पुलिस की ओर से दो सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement