For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आप कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, सुशील गुप्ता, अनुराग ढांडा घायल

08:54 AM Mar 23, 2024 IST
आप कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज  सुशील गुप्ता  अनुराग ढांडा घायल
कुरुक्षेत्र में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल करती पुलिस। -निस
Advertisement

पिपली (कुरुक्षेत्र) 22 मार्च (निस)
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कुरुक्षेत्र में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के आवास का घेराव किया। पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन व लाठीचार्ज किया। इस दौरान पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता और वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा लाठीचार्ज में घायल हो गए। पार्टी के पदाधिकारियों ने पुलिस पर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है।
सुशील गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने हमारे कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई। इसमें हमारें सैकड़ों कार्यकर्ता घायल हुए हैं। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल से भाजपा डरी हुई है, क्योंकि भाजपा की विदाई निश्चित हो चुकी है। गुप्ता ने कहा झूठे केस में 2 साल से सत्येंद्र जैन को और डेढ़ साल से मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर रखा है। अब उसी झूठे केस में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने कहा कि जिनको कोयला चोर बताते थे, पीएम मोदी ने उनसे हज़ारों-करोड़ रुपये लिए और अगले दिन उनको टेंडर दे दिया। अब इनके सारे रिकॉर्ड सामने आ रहे हैं। अनुराग ढांडा ने कहा कि कुरुक्षेत्र आज अन्याय, अधर्म और अत्याचार की गवाह बनी है। हम शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन करने के लिए आए लेकिन हम पर लाठीचार्ज किया गया।

चुनावी बॉन्ड से ध्यान हटाने के लिए की गिरफ्तारी : अशोक अरोड़ा

कुरुक्षेत्र (हप्र) : पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने कहा कि इलेक्ट्रोल बॉन्ड के रूप में हजारों करोड़ की वसूली करने के आरोप में भाजपा बेनकाब हो चुकी है। इस घोटाले से जनता का ध्यान बांटनेे के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अलौकतांत्रिक ढंग से रात में गिरफ्तार किया गया। उन्होंने केजरीवाल की गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का लोकतंत्र में कोई विश्वास नहीं है। संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। जनतांत्रिक अधिकारों का हनन किया जा रहा है। उन्होंने कुरुक्षेत्र में आप कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज व पानी की बौछारें करने की निंदा की। उन्होने कहा कि आज देश में विपक्षी नेताओं को डराने का काम भाजपा सरकार द्वारा किया जा रहा है। कोई भी विपक्षी नेता सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करता है तो उसे जेल में डाल दिया जाता है।

Advertisement

गिरफ्तारी में भाजपा का हाथ नहीं : बराला

टोहाना (निस) : राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की कार्यशैली में भ्रष्टाचार के सुराग हाथ लगने पर भारतीय संविधान के तहत ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि उनकी गिरफ्तारी भाजपा के कहने पर नहीं, बल्कि दाल में कालापन आने पर जांच एजेंसियों की रडार पर होने के कारण हुई है। वे टोहाना में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ईडी मामले की जांच कर रही है, लेकिन देश में नया गठजोड़ उसे बचाने के लिए प्रयास कर रहा है। भाजपा की भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरैंस नीति रही है और जारी रहेगी। पार्टी की इच्छा है कि देश के प्रत्येक नागरिक को सीधा लाभ मिले। उन्होंने कहा कि ईडी एवं सीबीआई संविधान के मुताबिक काम कर रही है। विरोधियों के पास कोई मुद्दा नहीं है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×