For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भारी मात्रा में अवैध रूप से रखा डीजल, पेट्रोल व थिनर बरामद

11:12 AM Oct 19, 2024 IST
भारी मात्रा में अवैध रूप से रखा डीजल  पेट्रोल व थिनर बरामद
Advertisement

सोनीपत, 18 अक्तूबर (हप्र)
गांव खुरमपुर में प्लॉट के अंदर छापा डालकर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग व पुलिस की टीम ने भारी मात्रा में अवैध रूप से रखा डीजल, पेट्रोल व थिनर बरामद किया हैं। बताया जा रहा है कि आसौदा रिफाइनरी से डीजल व पेट्रोल टैंकरों के माध्यम से अन्य राज्यों में आपूर्ति किया जाता है। जिनके चालकों से सांठगांठ कर तेल की चोरी कराकर यहां स्टॉक में रखकर बेचा जाता है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम को जानकारी मिली थी कि गांव खुरमपुर में प्लॉट में चोरी के तेल का अवैध धंधा होता है। जिस पर इंस्पेक्टर प्रवेश कुमार ने पुलिस टीम को अपने साथ लेकर प्लॉट पर छापा डाला। टीम ने मौके से 6 ड्रम पेट्रोल, 5 ड्रम डीजल व 14 ड्रम थिनर के बरामद किए। कई अन्य ड्रम में थिनर आधा या उसके कम रखा था। टीम को इस दौरान कई ड्रम खाली भी मिले। इस दौरान टीम को मौके पर गांव लाठ निवासी कृष्ण व निलौठी निवासी अजय व गौरव मिले। उन्होंने पूछताछ में मौके पर मिले तेल के ड्रमों को अपना बताया, लेकिन टीम के मांगे जाने पर इतनी मात्रा में तेल का स्टॉक रखे जाने को लेकर कोई लाइसेंस पेश नहीं कर पाए। जिस पर टीम ने ड्रम अपने कब्जे में ले लिये। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के निरीक्षक प्रवेश कुमार ने मामले की शिकायत पुलिस को देते हुए कार्रवाई की बात कही है।
बड़ा हादसा होने का बना रहता है भय
ज्वलनशील पदार्थ को गांव के रिहायशी में रखा गया था। ऐसे में अगर कोई अनहोनी हो जाए और आग लग जाती तो रिहायशी क्षेत्र में नुकसान होने का अंदेशा बन जाता। थोड़े से फायदे के लिए लोगों की जिंदगी से खिलवाड़ का भय बना हुआ था।
पहले भी पुलिस टीम कर चुकी है कार्रवाई
-आसौदा स्थित रिफाइनरी से काफी संख्या में टैंकर स्थानीय स्तर से लेकर दूसरे राज्यों तक जाते हैं। ऐसे में खरखौदा-आसौदा मार्ग पर टैंकरों में से तेल चोरी होने का मामला पहले भी सामने आ चुका है।
पहले भी तत्कालीन डीएसपी अजीत कुमार की अगुवाई में एक ढाबे पर छापा डालकर कई लोगों को रंगे हाथों तेल चोरी करते हुए गिरफ्तार किया गया था।

Advertisement

''सूचना पर खुरमपुर गांव में पहुंचे थे, जहां पर तेल का स्टॉक मिला है। रिफाइनरी से आने वाले तेल के टैंकरों से तेल चोरी कर यहां पर स्टॉक करने का अंदेशा है। तीन लोगों को पकड़ा गया है।''
-प्रवेश कुमार, इंस्पेक्टर खाद्य एवं आपूर्ति विभाग

Advertisement
Advertisement
Advertisement