For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नई औद्योगिक नीति से लालडू ने बनाई अलग पहचान : सिंगला

06:44 AM Jul 14, 2024 IST
नई औद्योगिक नीति से लालडू ने बनाई अलग पहचान   सिंगला
जीरकपुर में शनिवार को मेघराज गर्ग और सुदर्शन सिंगला जानकारी देते हुए। -हप्र
Advertisement

जीरकपुर, 13 जुलाई (हप्र)
पंचकूला के प्रमोटर मेघराज गर्ग और सुदर्शन सिंगला के नेतृत्व में चेस्टर हिल्स ग्रुप ने पंजाब के सबसे बड़े निजी औद्योगिक पार्क, एचएमटी इंडस्ट्रियल पार्क के लॉन्च की घोषणा की है। यह 150 एकड़ में फैली एक अभूतपूर्व परियोजना राज्य के औद्योगिक परिदृश्य को बदलने के लिए तैयार है।
कंपनी के एमडी मेघराज गर्ग और सुदर्शन सिंगला ने बताया कि लालडू पंजाब में एक प्रमुख रेड जोन एरिया के रूप में उभर कर सामने आया है, जिसे सरकार द्वारा राज्य के प्रमुख औद्योगिक केंद्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 24 घंटे बिजली और औद्योगिक समर्थक नीतियों को लागू कर, क्षेत्र में एक नई औद्योगिक क्रांति की शुरुआत हुई है।
प्रदेश सरकार द्वारा छोटे उद्योगों के लिए बनाई गई नीति के चलते यहां बहुत सारी लघु इकाइयां स्थापित हो चुकी हैं। इस क्षेत्र में विकसित हो रही इकोनॉमी से विदेशी व्यापार पैटर्न में वृद्धि होगी, विनिर्मित वस्तुओं के निर्यात में और विदेशी मुद्रा आय में वृद्धि होगी। रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। हरियाणा और पंजाब की सीमा पर होने के कारण औद्योगिक तौर पर यहां मिलने वाली सुविधाओं के चलते व्यापारी यहां नए उद्योग लगा रहे हैं। निदेशक सूरज अग्रवाल ने कहा कि एपीएल अपोलो सुपर गार्ड स्टील एचएमटी औद्योगिक
पार्क में 2 एकड़ भूमि में 50 करोड़ के निवेश से कलर कोटेड रोल फार्मिंग प्लांट लगा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×