For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

आयुष्मान भुगतान न होने से लाखों लोग इलाज से वंचित : कांग्रेस

06:27 AM Jul 02, 2024 IST
आयुष्मान भुगतान न होने से लाखों लोग इलाज से वंचित   कांग्रेस
कांग्रेस का झंडा। पीटीआई फाइल फोटो
Advertisement

अम्बाला शहर, 1 जुलाई (हप्र)
आयुष्मान योजना के लाभार्थियों का प्राइवेट अस्पतालों द्वारा उपचार बंद किए जाने पर प्रदेश कांग्रेस ने हरियाणा सरकार की नाकामी पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस ने खुलासा किया कि निजी अस्पतालों को आयुष्मान भुगतान नहीं देने के कारण लाखों लोग सुविधा से वंचित होकर रह गए हैं।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के डेलीगेट, कांग्रेस मैनीफेस्टो कमेटी के सदस्य रोहित जैन ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि एक ओर तो हरियाणा सरकार प्रदेश के लाखों लोगों का आयुष्मान योजना के तहत मुफ्त इलाज करवाने का दावा कर रही है तो दूसरी ओर आईएमए के फैसले के बाद निजी अस्पतालों को बकाया राशि का भुगतान न करने से लाखों लाभार्थी निश्शुल्क इलाज की सुविधा से वंचित हो गए हैं। उन्होंने आईएमए द्वारा इलाज बंद करने के फैसले को हरियाणा सरकार की लापरवाही व नाकामी बताते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों का लगभग 300 से 400 करोड़ रुपया बकाया देना है लेकिन भुगतान क्लियर न होने कारण आईएमए को इलाज बंद करने का फैसला लेना पड़ा जिससे लाखों परिवार प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों से जुझते हुए लोग ओर अधिक परेशान हो गए हैं, उन्हें कोई इलाज के लिए विकल्प नहीं दिख रहा।
उन्होंने कहा कि इससे योजना से जुड़े सभी परिवारों के सामने इलाज का संकट खड़ा हो गया है। जब इलाज ही नहीं तो योजना सिर्फ आम जनता को बेवकूफ बनाने का साधन मात्र बनकर रह जाएगा। जैन ने कहा कि सरकार तुरंत प्रभाव से प्राइवेट अस्पतालों का बकाया भुगतान करे ताकि आमजन को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×