मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अलेवा रैली से कुमारी सैलजा ने बृजेंद्र सिंह के पक्ष में बदल दिए सारे समीकरण

10:10 AM Oct 02, 2024 IST
अलेवा में मंगलवार को कुमारी सैलजा की कांग्रेस प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह के समर्थन में हुई रैली में उमड़ी भारी भीड़। -हप्र

उचाना (जींद), 1 अक्तूबर (हप्र)
मंगलवार को उचाना हलके के अलेवा कस्बे में कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा की कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के पक्ष में बड़ी रैली ने उचाना के चुनावी समीकरणों को बदलकर रख दिया। रैली में किसान, कमेरा, दलित, पिछड़ा वर्ग की भारी भीड़ से सांसद कुमारी सैलजा ने उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के पक्ष में वोट देने की अपील की तो भीड़ ने दोनों हाथ उठाकर उनकी बात पर मोहर लगा दी। इस सफल रैली के बाद उचाना में कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह की जीत की चर्चा तेज हो गई। अलेवा में मंगलवार को हजारों लोगों की उत्साही भीड़ कुमारी सैलजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह को सुनने के लिए उमस भरी भीषण गर्मी के बावजूद उमड़ी थी। जब कुमारी सैलजा ने मंच से उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह को जिता कर विधानसभा में भेजने की बात कही, तो सामने मौजूद हजारों लोगों की भीड़ ने दोनों हाथ उठाकर कहा कि उनकी इस बात पर उचाना की जनता मोहर लगाएगी। इससे उत्साहित कुमारी सैलजा ने कहा कि बृजेंद्र सिंह और चौधरी बीरेंद्र सिंह की रगों में कांग्रेस और खून में किसान हैं। बृजेंद्र सिंह जैसे ईमानदार और पढ़े-लिखे लोगों की राजनीति में सख्त जरूरत है। जब कुमारी सैलजा ने बृजेंद्र सिंह को लेकर यह बात कही तो लोग लोगों ने तालियों से उनकी बात का समर्थन किया।

Advertisement

उचाना के वोट काटूओं पर बोला बड़ा हमला

रैली के मंच से पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह और कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह ने उचाना के चुनावी दंगल में वोट काटुओं पर बहुत बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि यह लोग केवल कांग्रेस को चुनाव हरवाने के लिए मैदान में उतरे हैं। यह लोग कांग्रेस में केवल टिकट के लिए थे। टिकट कटा तो कांग्रेस छोड़ गए। इनका उचाना के विकास और हलके के भविष्य का कोई एजेंडा नहीं है। कांग्रेस विरोधी ताकतों ने इन लोगों को चुनावी दंगल में उतारा है। उन्होंने कहा कि उचाना के लोगों के सामने एक तरफ विकास और बच्चों का भविष्य है, जिसे कांग्रेस उज्ज्वल बना सकती है। दूसरी तरफ वह ताकतें हैं, जिनका साथ देने के बाद उचाना के लोगों के पास पछताने के अलावा और कोई चारा बचेगा नहीं। फैसला अब उचाना के लोगों को करना है।

अलेवा बेल्ट के साथ-साथ किसान, कमेरा, दलित, पिछड़ों को साधा

कुमारी सैलजा ने अलेवा की अपनी रैली से उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह के पक्ष में दलित, पिछड़ा, किसान और कमेरा वर्ग को साध कर बृजेंद्र सिंह की जीत को अपनी तरफ से सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उचाना में किसान, दलित और कमेरा वर्ग का वोट बैंक निर्णायक है। कुमारी सैलजा ने चौधरी बीरेंद्र सिंह और बृजेंद्र सिंह को किसानों का सबसे बड़ा हितैषी बताकर किसानों के गढ़ उचाना में बृजेंद्र सिंह की स्थिति और मजबूत की। इसके अलावा इस रैली से बृजेंद्र सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कुमारी सैलजा के जरिए उचाना हलके की अलेवा बेल्ट को भी पूरी तरह से साधने का प्रयास किया।

Advertisement

Advertisement