For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कुलदीप कुमार ने संभाला मेयर पद

07:54 AM Feb 29, 2024 IST
कुलदीप कुमार ने संभाला मेयर पद
चंडीगढ़ में बुधवार को आप के नये मेयर कुलदीप कुमार का मुंह मीठा करवाते मुख्यमंत्री पंजाब के ओएसडी राजवीर सिंह घुम्मन, सहप्रभारी आप डॉ. एसएस आहलूवालिया, पूर्व सांसद पवन बंसल, एचएस लक्की व अन्य।- हप्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 28 फरवरी (हप्र)
अपना मेयर बनवाने के लिए आम आदमी पार्टी को सुप्रीम कोर्ट तक जाकर लड़ाई लड़नी पड़ी। आखिरकार बुधवार को कुलदीप कुमार ने आधिकारिक तौर पर चंडीगढ़ के मेयर का पद संभाल लिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पंजाब के ओएसडी राजवीर सिंह घुम्मन, पंजाब जल आपूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड के चेयरमैन एवं सहप्रभारी आप चंडीगढ़ डॉ. एसएस आहलूवालिया, आप के वरिष्ठ नेता व पूर्व मेयर प्रदीप छाबड़ा, नरेश गर्ग, चंद्रमुखी शर्मा, आभा बंसल, पीपी घई, मीना शर्मा और पार्षद प्रेम लता, दमनप्रीत सिंह, जसवीर सिंह लाडी, योगेश ढींगरा, मनोवर, रामचन्द्र यादव, अंजू कत्याल, सुमन शर्मा, जसविंदर कौर ने कुलदीप कुमार का मुंह मीठा कराया और उन्हें मेयर की कुर्सी पर बैठाया और बधाई दी। इस मौके पर बड़ी संख्या में आप और कांग्रेस अन्य नेता और वॉलन्टियर भी मौजूद थे। इस अवसर पर मेयर कुलदीप कुमार ने कहा कि सत्य की हमेशा जीत होती है। भाजपा ने 30 जनवरी को अपने मनोनीत पार्षद एवं पीठासीन अधिकारी अनिल मसीह से उनके 8 वोट रद्द करवाकर लोकतंत्र की हत्या की थी। इस मामले में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट को कहना पड़ा कि इस तरह से खुलेआम की जा रही लोकतंत्र की हत्या को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 8 वोटों को सही करार देना लोकतंत्र की जीत है। उन्होंने कहा कि वे माननीय सर्वोच्च न्यायालय को धन्यवाद देते हैं, जिसने लोकतंत्र को जीवित रखा है। इस अवसर पर डॉ. एसएस आहलूवालिया ने कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम के मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर और डिप्टी मेयर के चुनाव में भाजपा ने जो लोकतंत्र की हत्या करने का काम किया है। उसको लेकर शहरवासी भाजपा को कभी माफ नहीं करेंगे। आप के वरिष्ठ नेता प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि आप शहर का विकास करवायेगी और शहर के लोगों के साथ किए गए वादो को पूरा कर उनकी भावनाओं पर खरा उतरेगी। मेयर कुलदीप की ताजपोशी पर शहर के पूर्व सांसद व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल, कांग्रेस के अध्यक्ष एचएस लक्की भी पहुंचे। उन्होंने मेयर का मुंह मीठा करवाया। कुलदीप कुमार ने कहा कि आज उन्होंने औपचारिक रूप से मेयर का पद संभाल लिया है। अब पूरे चंडीगढ़ शहर के हर क्षेत्र में विकास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने शहरवासियों से जो भी वादे किये हैं, वे जल्द ही पूरे किए जाएंगे ।

भाजपा प्रत्याशियों ने भरे नामांकन

भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम में सीनियर डिप्टी मेयर व डिप्टी मेयर के पदों के लिए चुनाव हेतु नामांकन पत्र दाखिल किए। वार्ड नंबर 14 से पार्षद कुलजीत सिंह संधू व वरिष्ठ उपमहापौर तथा वार्ड नंबर 35 से पार्षद राजेंद्र शर्मा ने उपमहापौर पद के लिए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जतिंदर पाल मल्होत्रा, वरिष्ठ नेताओं तथा कार्यकर्ताओं के साथ निगम कार्यालय जाकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। प्रदेश पूर्व अध्यक्ष संजय टंडन, अरुण सूद व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×