For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देशहित में हमेशा अग्रणी रहा है क्षत्रिय समाज : संजय सिंह

10:59 AM Apr 01, 2024 IST
देशहित में हमेशा अग्रणी रहा है क्षत्रिय समाज   संजय सिंह
पलवल स्थित महाराणा प्रताप भवन में रविवार को आयोजित सभा में मंचासीन खेल मंत्री ठाकुर संजय सिंह व आयोजक डॉ. हरेन्द्र राणा। -हप्र
Advertisement

पलवल, 31 मार्च (हप्र)
हरियाणा के खेल मंत्री ठाकुर संजय सिंह ने कहा है कि क्षत्रिय समाज ने हमेशा से देशहित में कार्य किया है और अपने राष्ट्र धर्म को निभाने में अनेकों बलिदान दिये हैं। देश का इतिहास ऐसी अनेकों कुर्बानियों से भरा पड़ा है। क्षत्रिय समाज का गौरवशाली इतिहास रहा है और जब कभी भारत माता की अस्मिता पर आक्रमण हुआ है, क्षत्रिय समाज ने दुश्मनों के दांत खट्टे किये हैं। सम्राट अशोक, महाराणा प्रताप, शिवाजी, बप्पा रावल, हांडी रानी, महारानी पद्मिनी आदि का संघर्षपूर्ण जीवन इस बात का प्रमाण है। हरियाणा के नवनियुक्त खेल मंत्री पलवल के महाराणा प्रताप भवन में क्षत्रिय समाज द्वारा आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। समारोह की अध्यक्षता महाराणा प्रताप भवन के संस्थापक अध्यक्ष व भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ. हरेन्द्र राणा ने की। मंत्री बनने के बाद प्रथम बार पलवल आगमन पर मंत्री संजय सिंह का ढोल नगाड़े, फूल मालाओं से जोरदार स्वागत किया गया वहीं उन्हें डॉ. हरेन्द्र राणा द्वारा महाराणा प्रताप का स्मृति चिन्ह और तलवार भेंट की गई।
मंत्री संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी जमीन से जुडे हुए नेता है तथा उन्हें हरियाणा के हर वर्ग तथा कौने-कौने का भलि-भांति ज्ञान है। उनके नेतृत्व में हरियाणा का चहुंमुखी विकास होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा ही सही मायनों में हर वर्ग की हितैषी पार्टी है, आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की दस की दस सीटों पर एक तरफा जीत होगी।
समारोह के आयोजक एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ. हरेन्द्र राणा ने अपने संबोधन में क्षत्रिय समाज की ओर से भाजपा आलाकमान और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी का क्षत्रिय समाज से संजय सिंह को मंत्री बनाये जाने पर आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में 27 साल के बाद किसी क्षत्रिय नेता को मंत्री बनाया गया है, इससे समस्त हरियाणा के समाज में हर्ष व उल्लास का वातावरण बना हुआ है। उन्होंने मंत्री से श्री सीताराम सेवा ट्रस्ट द्वारा निर्मित महारानी पद्मिनी कन्या महाविद्यालय के निर्माण में 21 लाख के सहयोग, प्रसिद्ध सीताराम अखाड़े के लिए खेल विभाग से यथोचित सहयोग तथा सेक्टर-12 बॉस मोहल्ले को हुडा द्वारा अधिग्रहण से मुक्त करने की भी मांग की।
समारोह में भाजपा जिलाध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, बल्लभगढ़ क्षत्रिय सभा के अध्यक्ष ठाकुर प्रताप सिंह भाटी, राजकुल संस्थान के अध्यक्ष नारायण सिंह शेखावत, क्षत्रिय एकता मंच के संजीव चौहान, अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा पलवल अध्यक्ष हरिचंद भाटी, हरियाणा राजपूत प्रतिनिधि सभा के जिलाध्यक्ष विजय सिंह गहलोत, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष सतबीर पटेल, राजिंदर राणा, सरपंच एसोसिएशन फरीदाबाद के अध्यक्ष सूरजपाल भूरा, विनोद जैन, प्रवीन गर्ग, वीरेंद्र गौड़, विजय आर्य सहित पलवल और फरीदाबाद दोनों जिलों के अनेकों पंच-सरपंच मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×