For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गाय ने दूध दिया नहीं, पर घी खाने के लिए इंडी वालों में झगड़ा शुरू : मोदी

06:13 PM May 23, 2024 IST
गाय ने दूध दिया नहीं  पर घी खाने के लिए इंडी वालों में झगड़ा शुरू   मोदी
Advertisement

महेंद्रगढ़ (हरियाणा), 23 मई (भाषा)

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावा किया कि ‘इंडिया' गठबंधन अगले पांच साल में पांच प्रधानमंत्री की बात कर रहा है। साथ ही उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि गाय के दूध देने से पहले ही उसके इंडी अलायंस के घटक दलों में ‘घी' को लेकर लड़ाई शुरू हो गई है। सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव के छठे चरण का प्रचार खत्म होने से कुछ घंटे पहले मोदी ने हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रैली में कहा कि जब तक वह जीवित हैं, दलितों और आदिवासियों का आरक्षण कोई नहीं छीन सकता।

उन्होंने ‘इंडिया' गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘यह चुनाव देश का प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है, लेकिन आप सिर्फ प्रधानमंत्री नहीं चुनेंगे, बल्कि देश का भविष्य भी चुनेंगे। एक ओर आपका जांचा-परखा सेवक मोदी है। वहीं दूसरी ओर कौन है, इसका अता-पता ही नहीं है।'' ‘इंडिया' गठबंधन में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और द्रविड़ मुनेत्र कषगम सहित कुछ अन्य विपक्षी दल शामिल हैं। मोदी ने ‘इंडिया' गठबंधन को ‘घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी' करार देते हुए कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो उसने अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण नहीं होने दिया।

Advertisement

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘इंडी अलायंस वालों का हाल तो ऐसा है कि गाय ने दूध दिया नहीं, लेकिन घी खाने के लिए इंडी वालों में झगड़ा शुरू हो गया। अब ये लोग कह रहे हैं कि हर साल एक आदमी भारत का प्रधानमंत्री बनेगा। 5 साल, 5 पीएम! आप मुझे बताइए, ऐसे देश चलेगा क्या? ये लोग देश को फिर से गड्ढे में धकेलना चाहते हैं।''

हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों के लिए 25 मई को मतदान होगा। नब्बे के दशक के मध्य में राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए काम करने के अपने दिनों को याद करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘हरियाणा ने मुझ पर बहुत प्यार बरसाया है, मेरे आपके साथ गहरे संबंध हैं।''

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार धर्मबीर सिंह के पक्ष में प्रचार करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘यह मेरी गारंटी है कि हम हरियाणा का विकास नहीं रुकने देंगे।'' मोदी ने यह भी कहा, ‘‘पिछले 10 वर्षों में हमने कांग्रेस के पापों को धोने के लिए कड़ी मेहनत की है।'' प्रधानमंत्री ने ‘इंडिया' गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि उसने पहले ही बहाना बनाना शुरू कर दिया है कि उनकी हार के लिए किसे जिम्मेदार ठहराया जाए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×