For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

कृष्ण पंवार ने छोड़ी राज्यसभा की सदस्यता, एक सीट के कई दावेदार

10:36 AM Oct 15, 2024 IST
कृष्ण पंवार ने छोड़ी राज्यसभा की सदस्यता  एक सीट के कई दावेदार
नयी दिल्ली में सोमवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को इस्तीफा सौंपते नवनिर्वाचित विधायक कृष्ण लाल पंवार। -प्रेट्र
Advertisement

चंडीगढ़, 14 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
पानीपत के इसराना विधानसभा क्षेत्र से छठी बार विधायक चुने गए भाजपा नेता कृष्ण लाल पंवार ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने सोमवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के अध्यक्ष जगदीप धनखड़ को अपना इस्तीफा सौंपा। धनखड़ ने तुरंत प्रभाव से इस्तीफा स्वीकार कर लिया। इसके साथ ही राज्यसभा में हरियाणा के हिस्से की एक सीट खाली हो गई है।
राज्यसभा सदस्य की खाली हुई सीट के लिए भाजपा नेता प्रो. रामबिलास शर्मा, कैप्टन अभिमन्यु, ओमप्रकाश धनखड़, डॉ. ज्ञानचंद गुप्ता, प्रो. गणेशी लाल और कुलदीप बिश्नोई के नाम चर्चा में हैं। हो सकता है कि अंदरखाते अन्य नेता भी लॉबिंग में जुटे हों मगर यह भविष्य के गर्भ में है कि यह सीट किसके पास जाएगी।
बता दें कि मनोहर लाल की सरकार में परिवहन मंत्री रह चुके कृष्ण लाल पंवार अब एक बार फिर मंत्री बनने की दौड़ में शामिल हैं। राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि मैं इसराना हलके की जनता को सलाम करता हूं, जिन्होंने मुझे छठी बार अपना प्रतिनिधि चुना है। मैं पहले भी सेवक बनकर जनता की सेवा करता था और अब भी सेवक बनकर जनता की सेवा करूंगा।
उन्होंने कहा कि इस बार हरियाणा में दो दीवाली मनाई जाएंगी। पहली दिवाली 17 अक्तूबर को मनाई जाएगी, जब हरियाणा में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद नयी सरकार को शपथ दिलाने के लिए हरियाणा आ रहे हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement