मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सत्र में कोबी प्रतिनिधिमंडल ने लिया भाग

07:33 AM Oct 11, 2024 IST
पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के वार्षिक सत्र में भाग लेते कोबी प्रतिनिधिमंडल सदस्य। -निस

बहादुरगढ़, 10 अक्तूबर (निस)
दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 119वें वार्षिक सत्र में कन्फ़ेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज (कोबी) के 3 प्रतिनिधियों ने भी हिस्सा लिया। इस सत्र का मुख्य विषय ‘विकसित भारत 2047’ रहा। कोबी की ओर से प्रतिनिधि व उद्यमी प्रवीन गर्ग, अशोक कुमार मित्तल व प्रमोद कुमार गुप्ता ने भाग लिया। उक्त प्रतिनिधियों ने इस सत्र में भाग लेकर उद्योगों के विकास, नवाचार और आर्थिक प्रगति से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहन जानकारी प्राप्त की। इस आयोजन के मुख्यातिथि भारत सरकार के गृह मंत्री एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह थे। इस सत्र में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल, रेल, सूचना एवं प्रसारण, और इलैक्ट्रॉनिक्स एवं आई.टी. मंत्री अश्विनी वैष्णव व बंदरगाह, नौवहन एवं जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल को भी आमंत्रित किया गया। सत्र में भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र के रूप में स्थापित करने की योजनाओं और नीतियों पर विचार-विमर्श हुआ।
कन्फेडरेशन ऑफ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज़ के प्रतिनिधियों ने इस सत्र में भाग लेकर उद्योगों के विकास, नवाचार और आर्थिक प्रगति से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर गहन जानकारी प्राप्त की। इसके अलावा कोबी प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा व्यापारी कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष बालकिशन अग्रवाल के मार्गदर्शन में सत्र में मौजूद राष्ट्रीय व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुनील सिंघी से भी मुलाकात की। प्रवीण गर्ग ने कहा कि कन्फेडरेशन ऑफ़ बहादुरगढ़ इंडस्ट्रीज (कोबी) हमेशा की तरह उद्योगों के विकास के लिए सक्रिय है और इस तरह के सत्रों में भाग लेकर हम अपने उद्योगों के उज्ज्वल भविष्य की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं।

Advertisement

Advertisement