मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा शुरू, 8 दिन चलेगी

08:31 AM Sep 06, 2021 IST

रोहतक, 5 सितंबर (निस)

Advertisement

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व हरियाणा सहप्रभारी डाॅ. सुशील गुप्ता ने 8 दिनों तक चलने वाली हरियाणा की अपनी किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा की शुरूआत की। यात्रा रविवार को जाट शिक्षण संस्थान परिसर में चौधरी छोटू राम के स्मारक व भगत सिंह की मूर्ति पर फूलमाला चढ़ाकर शुरू हुई।

इस मौके पर दिल्ली कैंट केे विधायक वीरेंद्र कादयान, प्रदेश प्रवक्ता लवलीन टुटेजा लवली, सांसद प्रतिनिधि शिखा गर्ग, पार्टी के जोन अध्यक्ष बीके कौशिक, अश्वनी देशवाल, सामाजिक संगठनों से छोटू राम विचार मंच के सलाहकार उदयवीर सिंह पूनिया, किसान चौंबर आफ काॅमर्स के वीरेन्द्र किरोड़ी सहित कार्यकर्ता शामिल हुए।

Advertisement

यात्रा को संबोधित करते हुए पार्टी के प्रदेश सहप्रभारी डाॅ. गुप्ता ने कहा कि ये तीन कानून हिन्दुस्तान के किसानों की आजादी छीनने वाले कानून हैं। ये कानून सिर्फ मोदी सरकार अपने दोस्त अडानी और अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए लाए हैं। इन कानूनों से किसान, मजदूर, छोटे दुकानदार सभी खिलाफ हैं। जब तक इन कानूनों को केन्द्र की भाजपा सरकार वापस नहीं लेती, तब तक आम आदमी पार्टी पीछे हटने

वाली नहीं। इस यात्रा से तीनों काले कृषि कानूनों के विरुद्ध आंदोलन पर बैठे किसानों की आवाज को और अधिक बल देने के लिए, आम आदमी पार्टी पूरे प्रदेश में किसान मजदूर खेत बचाओ यात्रा का आयोजन कर रही है। आप नेताओं ने किसानों के हकों के लिए संघर्ष करने का संकल्प है।

पलवल में 13 को सम्पन्न होगी यात्रा

प्रदेश सहप्रभारी डाॅ. गुप्ता ने बताया कि यात्रा समापन गांधी आश्रम पलवल में 13 सितंबर को होगा। यात्रा हरियाणा के सभी जिलों एवं विधानसभाओं सेे आठ दिनों में करीबन 4000 हजार किलोमीटर के रास्ते से गुजरेगी। यात्रा में सैकड़ों मोटरसाइकिल, कारें, टैक्टर व जीपों में हजारों की संख्या में किसान समर्थन में लोग शामिल हो रहे हैं।

रोहतक से चरखी दादरी पहुंची यात्रा

रविवार को पहले दिन यात्रा रोहतक से होकर महम, कलानौर, भिवानी, बवानी खेडा, तोशाम के शिवानी रोड से होकर लोहारू से चरखी दादरी पहुंची। इस दौरान आम लोगों ने यात्रा का जोरदार स्वागत किया। भिवानी में किसानों ने डाॅ. सुशील गुप्ता को बाजरे की फसल देकर उनका स्वागत किया।

अधिकारी को तरक्की देकर चंडीगढ़ भेजा’

भिवानी (हप्र) : आप की किसान-मजदूर-खेत बचाओ यात्रा रविवार को भिवानी पहुंची तथा इस दौरान आप नेताओं ने तीन कृषि कानून व भूमि अधिग्रहण बिल को खत्म किए जाने की मांग की। यात्रा का नेतृत्व आप हरियाणा सहप्रभारी एवं दिल्ली राज्यसभा सांसद डॉ. सुशील गुप्ता ने किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से चौ. छोटूराम ने किसानों के लिए लड़ाई लड़ी थी, आज फिर से भाजपा ने किसानों को वही लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर कर दिया है। गुप्ता ने कहा कि देश के अन्नदाताओं का सिर फोड़ने का आदेश देने वाले अधिकारी की तरक्की कर उन्हें चंडीगढ़ सचिवालय भेज दिया गया, जबकि उस अधिकारी को बर्खास्त किया जाना चाहिए था।

Advertisement
Tags :
किसानचलेंगीमजदूरयात्रा