मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किरण की ज्वाइनिंग तोशाम में साढ़े 7 करोड़ से सड़क होगी चकाचक

08:04 AM Jun 21, 2024 IST

चंडीगढ़, 20 जून (ट्रिन्यू)
पूर्व मंत्री किरण चौधरी के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होते ही उनके हलके में साढ़े सात करोड़ रुपये से अधिक लागत की एक अहम सड़क के सुधारीकरण को मंजूरी मिली है। सीएम नायब सिंह सैनी ने दो जिलों की तीन एमडीआर (प्रमुख जिला सड़क) सड़कों के सुदृढ़ीकरण की स्वीकृति दी है। इन सड़कों पर कुल 35 करोड़ रुपये खर्च होंगे। किसी जिले में उत्पादन और बाजार स्थानों को एक-दूसरे से या मुख्य राजमार्गों से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़कों को एमडीआर सड़कों के रूप में जाना जाता है।
परियोजना के तहत विशेष मरम्मत में भिवानी जिले में 7 करोड़ 54 लाख रुपये की लागत से 19.43 किलोमीटर लंबाई की सड़क को मंजूरी दी है। यह सड़क गांव जुई कलां से गांव कैरू तोशाम तक बनेगी। इसी तरह से 23 करोड़ 30 लाख रुपये की लागत से 24 किलोमीटर लम्बाई वाली गांव आदमपुर से गांव झोझू कलां होते हुए गांव कादमा-सतनाली सड़क के विस्तार को मंजूरी दी है। सिरसा जिला में 4.15 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से कुल 12.23 किलोमीटर की सड़क बनाई जाएगी। यह सड़क गांव लुदेसर-भादरा राजस्थान सीमा तक बनेगी। वहीं, सीएम ने ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम के तहत रोहतक जिले में 62 करोड़ 48 लाख रुपये की लागत की चार प्रमुख परियोजनाओं की प्रशासनिक स्वीकृति दी है।
2 करोड़ 13 लाख रुपये की लागत से जेएलएन नहर से पम्पिंग के माध्यम से कच्चे पानी की व्यवस्था और नहर से कबूलपुर (रोहतक) के जलघरों तक डीआई पाइप बिछाने की परियोजना पूरी होगी। इसी तरह 6 करोड़ 33 लाख रुपये की अनुमानित लागत से गांव मदीना गिंधराण-।। में स्वतंत्र नहर आधारित जलघर परियोजना पर काम होगा। वहीं 14 करोड़ 24 लाख रुपये की की लागत से बहु अकबरपुर में मौजूदा जलघरों का जीर्णोद्धार होगा। इन परियोजनाओं में 12 गांवों को पानी की आपूर्ति करने वाले 13 मौजूदा जलघरों के लिए पम्पिंग प्रणाली के माध्यम से जेएलएन नहर से कच्चे पानी की व्यवस्था स्थापित करना शामिल है।

Advertisement

Advertisement