For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पीएमओ अधिकारी बन किया व्यक्ति का अपहरण, वसूले 8 लाख, केस दर्ज

10:14 AM May 21, 2024 IST
पीएमओ अधिकारी बन किया व्यक्ति का अपहरण  वसूले 8 लाख  केस दर्ज
Advertisement

समालखा, 20 मई (निस)
समालखा में पीएमओ कार्यालय के अधिकारी बनकर एक व्यक्ति का अपहरण कर उससे 8 लाख रुपये की अवैध वसूली करने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। घटना विगत 5 मई की बताई जा रही है जबकि एफआईआर 19 मई को दर्ज की गई है। इस लूट का शिकार हुए मतलौडा थाना के गांव वैसर के निवासी शम्भू दयाल को अपने साथ हुई लूट की घटना का अहसास तब हुआ जब 19 मई के समाचार पत्रों में ऐसी ही घटना की खबर पढ़ी और तो और इस घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों के हूबहू फोटो व उनके नाम भी छपे थे, जो खुद को पीएमओ अधिकारी बता रहे थे। उसके मुताबिक एक का नाम अनिल बैरागी जिला सोनीपत व दूसरा मयंक नोएडा का रहने वाला है।
पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए उन्होंने अपने साथ हुई लूट की सारी कहानी पुलिस को बताई। पुलिस ने गांव वैसर मतलौडा निवासी शम्भू दयाल की शिकायत पर केस दर्ज किया और बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। शम्भू दयाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह दिनांक 5 मई के दिन समालखा पुराने बस अड्डा के पास एक मिठाई की दुकान पर एक निजी बिजनेस कम्पनी की प्रमोशन मीटिंग में शामिल होने आया था। करीब 4:30 बजे मीटिंग के बाद जब वह बाहर निकला तो दो अज्ञात लोगों ने पीएमओ कार्यालय के अधिकारी बता कर उसे समालखा थाना ले जाने के लिए ज़बरदस्ती गाड़ी में बिठा लिया व समालखा थाना के बजाय उसे करहंस गांव के पास गीता सरोवर पोर्टिको नामक होटल की छठी मंजिल पर ले गए। वहां जाकर उन्होंने उसका मोबाइल छीन लिया और धमकी दी कि वे पीएमओ कार्यालय के अधिकारी हैं।
उन्होंने जाकार्ड और पीएमओ का लेटर भी दिखाया, जिस पर वह सचमुच डर गया और उसने अपना फोन लेकर अपने दोस्त गोपाल को फोन कर 10 लाख रुपए का इंतजाम करने को कहा।
करीब दो घंटे बाद दोस्त गोपाल ने 8 लाख रुपए का इंतजाम होने की बात कही। उन्होंने उसके दोस्त को पैसे लेकर सिवाह गांव स्थित पर्ल ढाबे पर बुलाया, जहां उसके दोस्त गोपाल ने 8 लाख रुपए उन कथित पीएमओ अधिकारियों को देकर चला गया। शम्भू दयाल ने बताया कि बदमाश रुपये लेकर उसे पर्ल ढाबे से दिल्ली की तरफ हरिद्वार वाली सड़क पर उतारकर चले गए। बदमाशों ने उसे इस घटना का जिक्र करने पर परिवार को खत्म करने की धमकी दी थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×