मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खाप पंचायतों के संयोजक टेकराम कंडेला भाजपा में शामिल

08:45 AM Aug 08, 2024 IST
जींद में बुधवार को सीएम नायब सिंह सैनी के साथ खाप नेता टेकराम कंडेला। -हप्र
Advertisement

जींद, 7 अगस्त (हप्र)
खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक, किसान मजदूर यूनियन और जन कल्याण मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष टेकराम कंडेला बुधवार को भाजपा के हो गए। सीएम नायब सिंह सैनी ने टेकराम कंडेला के निवास पर पहुंचकर उन्हें भाजपा का पटका पहनाया। खाप पंचायत की कोर कमेटी ने हाल ही में फैसला लिया था कि टेकराम कंडेला को किसी राष्ट्रीय दल की टिकट पर जींद या उचाना से चुनाव लड़वाया जाएगा। कोर कमेटी के इस फैसले के बाद बुधवार को टेकराम कंडेला भाजपा में शामिल हो गए।

गांव के रहे सरपंच, मार्केट कमेटी के चेयरमैन

1991, 2014 में जींद से चुनाव लड़ चुके टेकराम, कंडेला गांव के सरपंच और इनेलो शासन में जींद मार्केट कमेटी के चेयरमैन रह चुके हैं। जींद विधानसभा क्षेत्र से उन्होंने 1991 में लोकदल की टिकट पर चुनाव लड़ा था, मगर कांग्रेस के मांगेराम गुप्ता के हाथों पराजित हो गए थे। 2014 में टेकराम कंडेला ने जींद से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किस्मत आजमाई थी, मगर इनेलो के डॉ. हरिचंद मिड्ढा से चुनाव हार गए थे।

Advertisement

किसान आंदोलन में की थी भाजपा की खिलाफत

किसान नेता टेकराम कंडेला मोदी सरकार के काले कृषि कानूनों के खिलाफ एक साल से ज्यादा समय तक चले किसान आंदोलन में भाजपा के खिलाफ खूब गरजे थे। अब उन्होंने उसी भाजपा का सामान थाम लिया है। वह इनेलो से होते हुए कांग्रेस शासन में तत्कालीन सीएम भूपेंद्र हुड्डा के साथ आए थे। 2019 के जींद उपचुनाव के समय बीजेपी में आए और चेयरमैन बने।

Advertisement
Advertisement