For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

खाप पंचायत ने किया दुकान पर नाम लिखवाने का विरोध

10:33 AM Jul 22, 2024 IST
खाप पंचायत ने किया दुकान पर नाम लिखवाने का विरोध
Advertisement

जींद, 21 जुलाई(हप्र)
कांवड़ यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश में दुकानों के बाहर दुकान के मालिक का नाम लिखने के उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार के फरमान का जींद की माजरा खाप पंचायत ने विरोध किया है। माजरा खाप पंचायत ने हरियाणा सरकार के उस फैसले की निंदा की है, जिसमें सरकार ने कहा है कि किसान आंदोलन में किसानों को गोली मारने वाले पुलिस अधिकारियों को सम्मानित किया जाएगा।
माजरा खाप पंचायत के प्रधान सरदार गुरविंदर सिंह और प्रेस प्रवक्ता समुद्र फोर ने रविवार को कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस फरमान से साफ है कि भाजपा देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटना चाहती है।
उन्होंने कहा कि अगर यूपी सरकार ने फरमान वापस नहीं लिया तो खाप
पंचायत वहां जाकर विरोध करने से नहीं चूकेगी।
खाप पंचायत सरदार गुरविंदर सिंह संधू, महासचिव महेंद्र सिंह सहारण, प्रेस प्रवक्ता समुंद्र फोर ने हरियाणा सरकार से सवाल किया कि निहत्थे किसानों पर गोली चलवाना कौन सी बहादुरी का प्रतीक है। ऐसे लोगों को सम्मानित करने के फैसले से प्रदेश सरकार किसानों के जले पर नमक छिड़कने का कार्य कर रही है। 28 जुलाई को खापों की महापंचायत जींद के गांव दनौदा में बिनेन खाप पंचायत के चबूतरे पर होगी, जिसमें उत्तर भारत की सभी खाप सरदारी भाग लेंगी। इसमें लिव-इन रिलेशनशिप, लड़की की शादी की उम्र 21 साल की बजाय 18 साल करने पर विचार होगा। महापंचायत में सरकार द्वारा किसानों पर गोली चलाने वाले और चलवाने वालों को सम्मानित किए जाने के फैसले को भी निरस्त करने की मांग की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×