For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार

12:10 PM Jul 07, 2022 IST
अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार
Advertisement

जयपुर, 6 जुलाई (एजेंसी)

Advertisement

भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बारे में भड़काऊ वीडियो बनाने व धमकाने के आरोप में अजमेर दरगाह के एक खादिम मौलवी को मंगलवार देर रात अजमेर में गिरफ्तार कर लिया गया। इस खादिम ने कथित वीडियो में शर्मा का सिर कलम करने वाले को अपना घर उपहार में देने की बात कही थी। पुलिस ने बुधवार को बताया कि आरोपी सलमान चिश्ती को कल रात गिरफ्तार किया गया। वह दरगाह पुलिस थाने का हिस्ट्रीशीटर है।

उल्लेखनीय है कि एक शिकायत पर पुलिस ने सोमवार को इस खादिम के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने कहा कि आरोपी को खादिम मोहल्ले स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया और पुलिस थाने लाया गया।

Advertisement

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया उसने वीडियो नशे की हालत में बनाया, आगे जांच की जा रही है। चिश्ती ने वीडियो में कहा है, ‘जो कोई भी उस नूपुर शर्मा का सिर लाकर देगा वह उसे अपना घर दे देगा।’ उल्लेखनीय है कि 17 जून को अजमेर दरगाह के मुख्य द्वार से कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में हाल ही में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि यह वीडियो पहले से सोशल मीडिया पर प्रसारित था लेकिन उक्त गिरफ्तारियां उदयपुर में 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के मामले के बाद की गईं। उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के मामले में 2 मुख्य आरोपियों सहित कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच एनआईए कर रही है। भाजपा ने एक टीवी चर्चा के दौरान पैगंबर मोहम्मद के प्रति टिप्पणी को लेकर अपनी प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया है।

एक और आरोपी 12 तक पुलिस रिमांड पर

एनआईए ने उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड में गिरफ्तार एक और आरोपी को बुधवार को यहां विशेष अदालत में पेश किया। अदालत ने उसे 12 जुलाई तक पुलिस रिमांड पर एनआईए को भेज दिया। एनआईए की टीम ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आरोपी वसीम अली को यहां विशेष नामित अदालत में पेश किया। विशेष लोक अभियोजक टी पी शर्मा ने बताया, ‘मामले की सुनवाई के बाद अदालत ने वसीम अली को 12 जुलाई तक एनआईए की रिमांड में भेज दिया।’

Advertisement
Tags :
Advertisement