For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शाह ने पंजाब सरकार गिराने की धमकी दी, ये तानाशाही है : केजरीवाल

04:47 PM May 27, 2024 IST
शाह ने पंजाब सरकार गिराने की धमकी दी  ये तानाशाही है   केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल
Advertisement

चंडीगढ़, 27 मई (एजेंसी)
Kejriwal in Amritsar आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर लोकसभा चुनाव के बाद पंजाब में भगवंत मान सरकार को गिराने की धमकी देने का आरोप लगाया और दावा किया कि देश तानाशाही के अधीन है। शाह ने रविवार को लुधियाना में एक चुनावी रैली में लोगों से पंजाब में भाजपा के लोकसभा उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए कहा और कहा कि भाजपा की जीत के बाद भगवंत मान सरकार लंबे समय तक नहीं टिकेगी।
सोमवार को केजरीवाल ने अमृतसर में व्यापारियों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि क्या आपने अमित शाह का बयान सुना है? शुरुआत में उन्होंने पंजाबियों को बहुत गालियां दीं। उन्होंने धमकी दी कि 4 जून के बाद पंजाब सरकार 4 जून के बाद भगवंत मान मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे।

Advertisement

केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास 92 विधायक हैं। आप (सरकार) कैसे गिरा सकते हैं? (देश में) तानाशाही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उनसे (शाह से) कहना चाहता हूं...पंजाब के लोगों को न धमकाएं, नहीं तो वे आपको पंजाब में प्रवेश नहीं करने देंगे।
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शाह की टिप्पणी पर उनकी आलोचना की और कहा कि क्या आपमें सरकार गिराने की हिम्मत है? हमारे पास 92 विधायक हैं। वे हमें धमकी दे रहे हैं। क्या आप (यहां) वोट मांगने आ रहे हैं या सरकार गिराने की धमकी दे रहे हैं? अमृतसर में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा और उन पर बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर चुप्पी साधने का आरोप लगाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×