For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पर्यावरण को शुद्ध रखना प्रत्येक मनुष्य का दायित्व : पंकज जैन

07:14 AM May 31, 2024 IST
पर्यावरण को शुद्ध रखना प्रत्येक मनुष्य का दायित्व   पंकज जैन
बहादुरगढ़ के सेक्टर 6 में बृहस्पतिवार को पौधरोपण कर ‘हर घर एक पेड़’ अभियान का शुभारंभ करते भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ. पंकज जैन।-निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 30 मई (निस)
पर्यावरण को शुद्ध रखना सबका दायित्व है, इसलिए हर व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी पेड़ बनने तक देखभाल करनी चाहिए। यह बात भाजपा जिला उपाध्यक्ष डॉ पंकज जैन ने सेक्टर 6 में पौधरोपण करते हुए कही। डा.जैन ने अपने पिता स्व. राजेंद्र जैन की याद में पौधा लगाते हुए हर घर एक पेड़ अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि दिनोंदिन तापमान बढ़ रहा है। यह हम सबके लिए चेतावनी है कि हमें इस भीषण गर्मी से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने होंगे।
उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी जिलावासी हर खुशी व यादगार के अवसर पर कम से कम एक पौधा जरूर लगाएं।
प्रतिदिन बढ़ता हुआ प्रदूषण एक भयानक समस्या की तरफ इशारा कर रहा है, इसलिए हम सभी का यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम अधिक से अधिक पेड़ लगाए और उनकी देखभाल करें ताकि भावी पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण मिल सके।
डॉ. पंकज जैन की पत्नी पूजा जैन ने पौधारोपण के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि हमारे चारों तरफ कंक्रीट के जंगल बसते जा रहे हैं और पेड़ों की अंधाधुंध कटाई हो रही है, इसलिए हमें प्रकृति का संतुलन बनाए रखने के लिए हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए।
इस अवसर पर भारत विकास परिषद विवेकानंद नगर शाखा के अध्यक्ष सुनील बंसल ने पौधरोपण के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि पेड़ हमारे जीवन में बहुत जरुरी है। इससे हमें जहां शुद्ध आक्सीजन की प्राप्ति होती है, वहीं औषधियां भी पौधों द्वारा हमें मिलती है। इस अवसर पर पुनीत जैन, पीयूष जैन, गजेन्द्र यादव, तरुण वशिष्ठ, प्रेम सिंह मान, अनिल जैन, कपिल गोयल, अशोक गोयल गौरव ने भी पौधरोपण अभियान में हिस्सा लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×