For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

करनाल को मिली 329 करोड़ की सौगात : संजय भाटिया

06:59 AM Mar 08, 2024 IST
करनाल को मिली 329 करोड़ की सौगात   संजय भाटिया
Advertisement

करनाल, 7 मार्च (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को करीब 329 करोड़ की 93 परियोजनाओं का वर्चुअली शिलान्यास व उद्घाटन कर करनाल की जनता की बड़ी सौगात दी। यहां जिला स्तरीय कार्यक्रम लघु सचिवालय में आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि सांसद संजय भाटिया ने कहा कि राज्य सरकार ने पिछले साढ़े नौ साल में कई क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य किये हैं। पिछली सरकारों में बिजली चोरी रोकने के प्रति दृढ़ इच्छा शक्ति का अभाव था लेकिन भाजपा सरकार ने इसे कर दिखाया। घरौंडा हलका के विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि भाजपा की सरकार बनने के बाद हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सभी हलकों में समान रूप से विकास कार्य करवाए हैं। देश में हर क्षेत्र में तेजी से विकास कार्य जारी है।
इंद्री के विधायक राम कुमार कश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बिना किसी भेदभाव के हर विधानसभा क्षेत्र में कार्य करवाए हैं। विकास कार्यों के लिए विधायकों को 5 करोड़ रुपये देने की बात हो या खेत-खलिहान के रास्ते पक्के करने की, किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया।
नीलोखेड़ी के विधायक धर्मपाल गोंदर ने जिला में करोड़ों की विकास परियोजनाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।  इस मौके पर शहरी निकाय विभाग के निदेशक यशपाल, उपायुक्त उत्तम सिंह, पूर्व मेयर रेणु बाला गुप्ता सहित अन्य मौजूद रहे।

सिरसा को मिलीं 181 करोड़ की परियोजनाएं

सिरसा (हप्र) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सिरसा की 181 करोड़ रुपये की 80 परियोजनाएं का उद‍्घाटन किया। इनका सांसद सुनीता दुग्गल ने विधिवत रूप से जिला स्तरीय समारोह में उद्घाटन व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने 154 करोड़ 13 लाख रुपये की लागत के 48 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने 15 करोड़ 64 लाख 53 हजार रुपये की लागत से गांव जगमालवाली, घोड़ांवाली व देसूजोधा में बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 70 करोड़ 22 लाख 55 हजार रुपये की लागत से जिला के विभिन्न गांवों की सड़कों का चौड़ाकरण व सुदृढ़ीकरण, स्पेशल रिपेयर, 28 करोड़ 46 लाख रुपये की लागत से गांव डींग मंडी में राजकीय महाविद्यालय के निर्माण सहित अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास किया।

Advertisement

फतेहाबाद 170 करोड़ से होगा जिले का कायाकल्प

फतेहाबाद (हप्र) : प्रदेश के विद्युत एवं जेल मंत्री रणजीत सिंह ने बृहस्पतिवार को जिले में करीब 170 करोड़ रुपये की राशि की अनेक विभागों की 41 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए। इस मौके पर फतेहाबाद के विधायक दूड़ाराम, रतिया के विधायक लक्ष्मण नापा भी मौजूद थे। कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया। जिला फतेहाबाद में 4157.91 लाख रुपये की राशि से निर्मित विभिन्न विभागों की 38 विकास परियोजनाओं के उद्घाटन किए गए। इन विकास परियोजनाओं में अमृत सरोवर स्कीम के तहत गांव हिजरावां कलां, बनगांव, धांगड़, समैन, चंदड़ खुर्द, अहरवां, हंसावाला, इंदाछोई, भट्टू कलां दमकौरा, धौलू, बनगांव, रत्तनगढ़, सलेमपुरी, अयाल्की, नागपुर, सिधानी, खनौरा जमालपुर शेखां, कमाना, जल्लोपुर, अमानी, बादलगढ़, म्योंद बेगमवाली, लालुवाल, कुकड़ावाली, गुरुसर, हैदरवाला, नंगला व दिगोह में बनाए गए तालाब तथा गांव दमकौरा व रत्ताखेड़ा में 33 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन किया गया।

प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र का उद्घाटन

पिपली (कुरुक्षेत्र) (निस) : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को कुरुक्षेत्र स्थित श्रीकृष्ण आयुष विश्वविद्यालय के नवनिर्मित प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, होम्योपैथी और यूनानी चिकित्सा केंद्र का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। इस अवसर पर आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. वैद्य करतार सिंह धीमान ने कहा कि स्वास्थ्य क्रांति के नए दौर की शुरुआत करते हुए, इन केंद्रों के संचालन के बाद अब एक ही छत के नीचे सभी पारंपरिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ आम जनमानस को मिल पाएगा। पारंपरिक चिकित्सा पद्धति के लिए यह एक नए युग की शुरुआत हो रही है। भारत सरकार का आयुष मंत्रालय आयुर्वेद, योग, यूनानी, सिद्धा एवं होम्योपैथी इन सभी स्वास्थ्य प्रणालियों के संवर्धन एवं विकास के माध्यम से आमजन को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने और चिकित्सा शिक्षा के संचालन का कार्य देख रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×